भ्रष्टाचार की पंचायत देवरीखुर्द में बेलगाम सरपंची..

बिलासपुर- बिल्हा जनपद अंतर्गत ग्राम देवरीखुर्द में कमीशन के खेल में पंचायत इस कदर उलझी है कि सरपंच सचिव,ठेकेदार,इंजीनियर की मिली भगत से शौचालय निर्माण के नाम पर लीपा पोती की जा रही है.बेसमेंट से लेकर शौचालय की छत तक हर परत में भ्रष्टाचार का खेल जोरो पर है।
इसे omg news network फ़ोटो स्टोरी के माघ्यम से दिखाने जा रहा है,देवरीखुर्द ग्राम पंचायत का सच।

सूत्रों की मानें तो पूरा भ्रष्टाचार कमीशन से जुड़ा हुआ है. ग्रामपंचायत देवरीखुर्द के जनप्रतिनिधियों के मुताबिक पूरे देवरीखुर्द में चौतरफा विकास हुआ है इधर सरपंच पति बड़े रसूख से हर काम में खड़े नजर आते हैं और अगर इस मुद्दे पे बात करने की कोशिश की जाये तो ऐसी बातें होती है जैसे सरपंच अपनी जेब से विकास की गंगा बहा रहे हों।

पीएम-सीएम की योजना पर पलीता..

ग्राम पंचायत देवरीखुर्द में भ्रष्टाचार चरम पर है और इस भ्रष्टाचार पर न कलेक्टर न जिला पंचायत के अधिकारी रोक लगा पाने में बेबस नजर आ रहे हैं. सरकारी जमीन को कब्जा करने समेत हर काम मे सांठ गांठ है सड़क निर्माण से लेकर शौचालय,आवास निर्माण सब भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है पर अधिकारी है कि कुंभ करणीय नींद सोये है।

फिर भी गांव ओडीएफ घोषित..

ग्राम पंचायत में निजी ठेकेदारों द्वारा शौचालय निर्माण किया जा रहा है।जो भगवान भरोसे है।
शौचालय टैंक का ढक्कन ऐसा है कि पैर रख देने से भरभरा का टूट जाए कुछ शौचालय चिन्हांकित कर छोड़ दिये गए है तो कुछ में गड्ढ़े खोद कर अधूरी टंकी बना दी गई है विभागीय सूत्रों की माने तो पंचायत द्वारा शौचालय निर्माण के लिए जनपद से बड़ी रकम आहरित कर ली गई है ।मगर स्वयं को केंद्रीय मंत्री का खास बताने वाले सरपंच पति व परिवार अपनी कारगुजारी में मशगूल है ।

घटिया निर्माण जांच दरकार..

ग्राम पंचायत देवरीखुर्द में चल रहे घटिया निर्माण कार्य में जिला प्रशासन के जांच की दरकार है।क्योंकि पूरा खेल कमीशन के फेरे में फंसा हुआ है शायद इसलिए सरपंच और काम कर रहे ठेकेदार को जरा भी प्रशासन का भय नही है।

मनमर्जी की सरपंची..

ग्राम पंचायत देवरीखुर्द में भ्रष्टाचार तो चरम पर है ही पर एक और चौंकाने बाली बात जो सामने आई वो ये है कि हर काम मे सरपंच पति पंकज परते व जेठ सुभाष परते अपनी मनमर्जी चलाते है और इनके काम करने के तरीके पर कोई सवाल नही उठा सकता।

You May Also Like