अटल के cg विजन पर काम करना सुखद अनुभव-मोदी..

रायपुर.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के दौरे पर कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया. नया रायपुर स्मार्ट सिटी में इंट्रीग्रेटड कमांड सेंटर का उद्घाटन और भिलाई स्टील प्लांट का भी दौरा किया. पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोड शो करके भिलाई में कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया.

यहां जनसभा में प्रधानमंत्री ने कहा कि भिलाई में स्टील प्लांट के विस्तार, जगदलपुर हवाई अड्डा और नया रायपुर के कमांड सेंटर का लोकार्पण करते हुए कहा कि IIT कैंपस के निर्माण और राज्य में Bharat Net phase 2 पर काम शुरु हो गया है. करीब-करीब 22,000 करोड़ रुपए से ज्यादा की योजनाओं का उपहार आज छत्तीसगढ़ को मिला है. जिस राज्य के निर्माण के पीछे हमारे श्रद्धेय अटल जी का विजन है, आप सभी की कड़ी तपस्या है, उस राज्य को तेज़ गति से आगे बढ़ते देखना हमेशा मेरे लिए बहुत सुखद अनुभव है. अटल जी के विजन को आपके मुख्यमंत्री रमन सिंह जी, पूरे परिश्रम के साथ आगे बढ़ा रहे हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि भिलाई ने सिर्फ स्टील ही नहीं बनाया बल्कि जिंदगियां, समाज और देश भी बनाया है. ये आधुनिक और परिवर्तित स्टील प्लांट अब न्यू इंडिया की बुनियाद को भी स्टील जैसा मजबूत करने का काम करेगा. पीएम बोले कि आपने खुद अनुभव किया है कि कैसे स्टील प्लांट लगने के बाद यहां की तस्वीर ही बदल गई.

तीन साल में 5वीं बार आए..

पिछले तीन साल में मोदी का यह पांचवां छत्तीसगढ़ दौरा है, सिर्फ दो माह के भीतर छत्तीसगढ़ की उनकी यह दूसरी यात्रा है. गौरतलब है कि इस साल के अंत में यहां पर विधानसभा चुनाव हो सकते हैं.

बस्तर जुड़ा उड़ान योजना से..

पीएम मोदी ने केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत रायपुर से जगदलपुर तक यात्री विमान सेवा की सौगात दी. इससे छत्तीसगढ़ का आदिवासी बहुल बस्तर संभाग देश के हवाई यातायात के मानचित्र में शामिल हो गया है.

पीएम ने दी भिलाई को सौगात..

प्रधानमंत्री मोदी ने भिलाई इस्पात संयंत्र के आधुनिकीकरण और विस्तारीकरण परियोजना का लोकार्पण किया. छत्तीसगढ़ में इंटरनेट कनेक्टिविटी के विस्तार के लिए भारत नेट परियोजना के द्वितीय चरण की परियोजना का भूमिपूजन किया. इसके अलावा भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) भिलाई नगर के विशाल भवन का शिलान्यास भी किया गया.

नाश्ते में 14 हजार kg हलुवा, डेढ़ लाख फूड पैकेट..

पीएम मोदी की सभा में आने वाले लोगों के लिए डेढ़ लाख भोजन पैकेट तैयार किए गए. पैकेट में छह पूड़ी के साथ हलवा और अचार दिया जा रहा है. इतनी अधिक मात्रा में फ़ूड पैकेट तैयार करने का कार्य तीन जिलों रायपुर, दुर्ग और राजनांदगांव में किया जा रहा है. साथ में चना मुर्रा, बिस्किट और केला भी दिया जा रहा है. गर्मी और उमस को देखते हुए पानी पाउच के अलावा लगभग तीन लाख मट्ठे के पैकेट बांटे जा रहे हैं.

You May Also Like