दिवस मनाने कलेक्टर ने रुद्राक्ष के पौधे लगाए..

बिलासपुर. विश्व पर्यावरण दिवस पर वृक्ष मित्र संस्था द्वारा मंगलवार को वार्ड एक विकास नगर 27 खोली के पार्क में पौधा रोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर मुख्य रुप से संभागायुक्त टीसी महावर, कलेक्टर पी. दयानंद, डीएफओ एसएस कंवर समेत वार्ड की जनता मौजूद थी।

विगत 24 वर्षों से लगातार विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर 27 खोली में पार्षद अखिलेशचंद्र प्रदीप बाजपेयी एवं वृक्ष मित्र रविन्द्र पाल सिंह के प्रयास से पौधारोपण का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस बार यंहा मौके पर वार्ड में विकास नगर स्थित बाजपेयी निवास के पास स्थित पार्क में पर्यावरण संरक्षण के दृष्टि से पौधा रोपण किया गया। इस अवसर पर पार्षद श्री बाजपेयी ने पौधों का महत्व बताया। कलेक्टर दयानंद ने इस मौके पर रुद्राक्ष पौधे लगाए। इस पार्क में अब तक 51 प्रजाति के पौधे लगाये जा चुके हैं। यंहा प्रमुख रुप से पूर्व विधायक चंद्रप्रकाश बाजपेयी, उषा किरण बाजपेयी, प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव, नेता प्रतिपक्ष शेख नजीरुद्दीन समेत वार्ड के लोग मौजूद थे।

विभाग और संस्थाओ द्वारा शहर में कार्यक्रम किये गये। शंकरनगर शासकीय स्कूल में प्लास्टिक प्रदूषण पर भारतमाता स्कूल के छात्रों ने एक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। इसमें मुख्य अतिथि क्षेत्रीय पर्यावरण अधिकारी डा. अनिता सावंत ने संतुलित पर्यावरण की और प्लास्टिक प्रदूषण को खत्म करने की बात कही। इसमें नगर निगम उपायुक्त श्रीमती जागृति साहू, स्वास्थ्य अधिकारी डा. ओंकार शर्मा एवं शंकर नगर स्कूल की प्राचार्या सहित स्टाफ ने निबंध, पोस्टर प्रतियोगिता में शामिल छात्रों को प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत किया और सराहा।

You May Also Like