प्रेस क्लब भवन के नवीनीकरण समारोह में सीएम ने कहा- कांग्रेस गोद में नहीं..

बिलासपुर. सरकार की गोद में कांग्रेस के बैठने से इंकार करते हुए मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने कहा कि केन्द्रीय आलाकमान से राज्यसभा सदस्य के लिए नाम तय हुआ है. उन्होंने प्रेस क्लब भवन नवीनीकरण कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए पत्रकारों को संबोधित किया.

लोक सुराज अभियान के तहत शहर पहुंचे सीएम ने सबसे पहले राघवेंद्र राव सभा भवन स्थित प्रेस क्लब निर्मित भवन का लोकार्पण किया। इसके बाद नए और हाईटेक प्रेस क्लब भवन के लिए पत्रकारों को बधाई दी। लोकार्पण के बाद आयोजित प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा कि हर साल की तरह इस वर्ष भी लोक सुराज अभियान पूरे प्रदेश में चल रहा है। इसके तहत प्रशासन जनता की समस्या जानने और उसका समाधान करने के लिए शिविर लगाया जा रहा है। यह एक तरह का सोशल आडिट है। इतने वृहद पैमाने पर देश के किसी भी प्रदेश में सोशल आडिट का अभियान नहीं चलाया जाता। यह जनता की समस्याओं को जानने और उन्हे समझने का एक बहुत अच्छा माध्यम है। उन्होने कहा कि आने वाले समय में बिलासपुर सबसे बेस्ट कलेक्टिविटी वाला शहर रहेगा। इस शहर के चारों तरफ की मुख्य सडक़ों का उन्नयन किया जा रहा है। इसमें बिलासपुर-रायपुर, बिलासपुर-कटघोरा, बिलासपुर-चांपा सडक़ शामिल है। करोडों रूपए की लागत से न केवल इन राष्ट्रीय राजमार्गो का उन्नयन किया जा रहा है बल्कि बायपास सडक़ों के माध्यम से इन राष्ट्रीय राजमार्गो के माध्यम से जोड़ा भी जा रहा है। उन्होंने बताया कि डीएमएफ के माध्यम से जिले को तीन सौ करोड़ रूपए के विकास कार्य किए जा रहे है। ये एक एडिशनल बजट है और इस राशि से शिक्षा, स्वास्थ्य और अन्य आधारभूत ढांचा खड़ा करने में उपयोग किया जा रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के राजनांदगांव से चुनाव लडऩे के मामले में सीएम ने कहा कि जिसे भी राजनांदगांव अच्छा लगता है उसका स्वागत है। जो भी चाहे वहां आकर चुनाव लड़ सकता है। लेकिन सबसे पहले तो वो यह तय कर लें कि उसे किस विधानसभा से चुनाव लडऩा है। क्योंकि जिस विधानसभा में जाते है वहीं से चुनाव लडऩे की बात करते है। राज्य सभा चुनाव में प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक का पत्ता कटने और साजिश होने के सवाल पर उन्होने कार्रवाई कि किसी तरह की कोई साजिश नहीं हुई है। राज्य सभा में भेजने के लिए नाम केंद्रीय नेतृत्व तय करता है। हमारे पास २५ नाम आए थे उन सभी को हमने पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व को भेज दिया था। नाम फाईनल करने में किसी तरह की कोई साजिश नहीं हुई है। जब उनसे अरविंद केजरीवाल के उस आरोप के संबंध में पूछा गया कि कांग्रेस रमन सिंह की गोद में बैठा है, तो उन्होने कहा कि उनकी गोद में कोई नहीं बैठा है। उनकी गोद इतनी बड़ी नहीं है कि सबको बैठा सकें।

सीएम से देव की कंप्लेन..

महिला सिपाही को देर रात बंगले बुलाने और उससे फोन पर अश्लील बातें करने के दोषी वरिष्ठ आईपीएस और सीआईडी के एडीजी पवन देव द्वारा इस मामले को दबाने के लिए मीडिया पर अपने पद का दुरुपयोग कर दबाव बनाने का प्रयास किया जा रहा है.लगातार एडीजी मातहतों के माध्यम से मीडिया को नोटिस देकर परेशान कर रहे रहे हैं.इसी कड़ी मे प्रेस क्लब के उद्घाटन के लिए आये प्रदेश के मुखिया डॉ रमन सिंह को कार्यक्रम के बीच में

omgnews.co.in उनकी शिकायत कर ज्ञापन सौंपा. जिसे देख सीएम ने करवाई का भरोसा दिलाया है.वही इसके बाद भी एडीजी देव अपनी हरतकों से बाज नही आये तो प्रेस क्लब अध्यक्ष तिलक राज सलूजा ने पवन देव के खिलाफ और कड़े स्तर पर लड़ाई लड़ने की बात कही है.

You May Also Like