रथ पर निकले श्याम सांवरे ने भक्तों का दर्द सुना..

बिलासपुर/खाटु.फाल्गुन शुक्ल एकादशी के पावन दिन श्री श्याम बाबा की एक झलक पाने भक्त उमड़ पड़े हैं. तरह तरह के सुंदर फूलों और इत्र की महक से खाटु दरबार महक उठा है. तो वहीं बाबा का दीदार पाने वाले भक्तों मे खुशी का ठिकाना नहीं है. इधर मंदिर कमेटी द्वारा श्याम सरकार का रथ खाटु धाम मे निकाला गया.

ग्यारस को बाबा के दीदार के लिए भक्तों का रेला उमड़ रहा है. सज-धज के बैठे सांवरे सेठ को मंदिर कमेटी द्वारा इत्र से स्नान कराकर आकर्षक फूलों से सजाया गया है. इसे देखते ही बाबा के प्रेमियों मे खुशी की लहर दौड़ पड़ी है.लगातार निशान लेकर भक्त बाबा की जय जय कार करते उनके चरणों मे शीश नवा कर अपनी अरदास लगा रहे हैं. इतनी रेलमपेल के नजारे को कैद करने मीडिया के कैमरे भी घूम रहे हैं. मंदिर कमेटी ने भी भक्तों की सारी सुविधाओं को ध्यान में रखकर सारी व्यवस्थाएं की हैं.हर साल की तरह इस बार भी सुबह अपने रथ मे सवार होकर सांवरे सेठ ने खाटु नगरी का भ्रमण किया और भक्तों का सुख दु:ख जाना और कबूतर चौक मे बाबा रथ थम गया.

दर्शन के लिये जद्दोजहद

श्याम सरकार के दर्शन को आतुर भक्तों को उनके दीदार के लिये भारी मशक्कत करनी पड़ रही है. मंदिर कमेटी के कुछ लोगों ने तो मनमाना ढंग से दर्शन करने वाले मार्ग को बंद करा दिया है. जिला प्रशासन द्वारा मीडिया को दिये गये कार्ड धारी पत्रकारों से भी कवरेज को लेकर कमेटी के कुछ लोग बिना वजह उलझ रहे हैं इस बात की भनक लगते ही पुलिस के आला अधिकारी सामने आए और मंदिर कमेटी ऐसे लोगों को जमकर फटकार लगाई. इधर मंदिर समेत मेन एंट्री गेट तक पहुंचने वाले भक्तों को भी दर्शन पाने के लिये भारी जद्दोजहद करनी पड़ रही है.

भजनों से गूंज उठा खाटु

बाबा को रिझाने उनके प्रेमी बड़े जोरशोर से भजन कीर्तन मे सराबोर हैं. खाटु नगरी के हर चौक चौराहे समेत भवनों मे जोरदार भजन हो रहा है. शाम को भजन संध्या का विशेष आयोजन रखा गया. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से खाटु के श्याम प्रेम अपार्टमेंट मे रुके बाबा के प्रेमियों ने कीर्तन, भजनों की प्रस्तुति देकर जमकर झूमे और देर रात तक समा बांधे रखा.

You May Also Like