संसदीय सचिव पर तीसरे दिन भी हाईकोर्ट में सुनवाई..

बिलासपुर.बहुप्रतीक्षित संसदीय सचिव मामले में आज लगातार तीसरे दिन भी हाईकोर्ट में सुनवाई जारी रही। उम्मीद जताई जा रही है कि आज कुछ फैसला आये । चुनावी वर्ष में इस फ़ैसले का अपनी सियासी अहमियत है, लिहाजा सियासी दलों के अलावा आम लोगों की भी कोर्ट के इस निर्णय पर नजरें गड़ी हुई हैं। कल भी मामले में सुनवाई घण्टों चली लेकिन पूरी नहीं हो पाई । मामले में आज फिर चीफ जस्टिस टी.बी राधाकृष्णन और जस्टिस शरद गुप्ता की डबल बेंच में सुनवाई हो रही है। पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट के सामने सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले और दूसरे बिंदुओं पर चर्चा हुई थी,जिसमें कोर्ट ने माना था कि इन तमाम बिंदुओं पर गौर करना जरुरी है।
गौरतलब है कि याचिकाकर्ता मोहम्मद अकबर और राकेश चौबे ने संसदीय सचिवों के पद को लाभ का पद बताते हुए उन्हें हटाने की मांग की है। इस मामले में मोहम्मद अकबर ने ये भी मांग की है कि संसदीय सचिवों ने लाभ के पद का लाभ लिया है। इसलिए उन्हें विधायकी से भी हटाया जाए। बता दें संसदीय सचिव पद को लाभ का पद बताते हुए कांग्रेस के पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर और संस्था हमर संगवारी के राकेश चौबे ने इसे हाईकोर्ट में चुनौती दी है। दिल्ली में संसदीय सचिवों के मामले में सचिवों के खिलाफ में फैसला आने के बाद छग में अब इस मामले को लेकर सियासत गरमा गई है।

ये हैं संसदीय सचिव

राजू सिंह क्षत्रीय, तोखन साहू, अंबेश जांगड़े,लखन लाल देवांगन, मोतीलाल चंद्रवंशी, लाभचंद बाफना, रूपकुमारी चौधरी, शिवशंकर पैकरा,सुनीति राठिया, चंपादेवी पावले और गोवर्धन सिंह मांझी! इनके मामले में फैसला उलट आता है तो सरकार पर संकट गहरा सकता है.

You May Also Like