सेनेटरी नेपकिन में 12 प्रतिशत जीएसटी,यूजकांछ करेगी विरोध

बिलासपुर .केन्द्र सरकार के द्वारा सेनेटरी नेपकिन मे 12 प्रतिशत जीएसटी लागू करने के विरोध में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के पदाधिकारियों ने दोपहर को सांसद लखन साहू से मुलाकात की। सांसद ने वित्त मंत्री से मामले की जानकारी देने की बात कही।

केन्द्र शासन ने महिलाओं के सामान सेनेटरी नेपकिन पर जीएसटी 12 प्रतिशत लागू किया है इससे सेनेटरी नेपकिन की कीमतों मंे इजाफा हुआ है। सेनेटरी नेपकिन में जीएसटी लागू करने के विरोध में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के पदाधिकारी विनोद तिवारी प्रदेश अध्यक्ष युवा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी, प्रशांत त्रिपाठी, सुमित तिवारी, पिंटू जायसवाल, राज बंजारे और राहुल मिश्रा आदि दोपहर को सांसद लखन लाल साहू के निवास पहुंचे।

युवा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(जोगी) के प्रदेश अध्यक्ष विनोद तिवारी ने कहा कि केन्द्र शासन ने सेनेटरी नेपकिन में 12 प्रतिशत जीएसटी लागू कर दी है । हम इसका विरोध करते है तथा इसे वापस लेने की मांग करते है। महिलाओं की सामग्री मंहगी होती है। जीएसटी लागू होने के बाद आम और गरीब परिवार की युवतियां और महिलाओं के लिए और मंहगा हो जाएगा। बिलासपुर सांसद लखनलाल साहू ने कहा कि वे इसे जीएसटी कांउसिल के सदस्य और केन्द्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली तक पहुंचा देंगे। सांसद ने यह भी कहा वे भी चाहते है कि जीएसटी में बदलाव हो जिससे सभी वर्ग को राहत मिले लेकिन इसमें समय लगेगा।

सभी सांसदों को लिखा पत्र

युवा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(जोगी) के विनोद तिवारी ने कहा कि उन्होने राज्य के सभी सांसदों सहित देश के 721 सांसदों को पत्र भेजकर विरोध किया है और सेनेटरी नेपकिन में लागू की गई 12 प्रतिशत जीएसटी को वापस लेने की मांग की है इसके बाद भी वापस नही ली जाती है तो विधायकों और सांसदों के निवास का घेराव किया जाएगा।

You May Also Like