हाईकोर्ट: कोर्ट में पैरवी के लिए नहीं गए वकील..

अधिवक्ता सतीशचंद्र वर्मा के साथ बहस से नाराजगी

बिलासपुर . हाईकोर्ट में जमानत के लिए बहस के लिए समय मांगने पर जज के द्वारा अधिवक्ताओं से दुव्यर्वहार करने वाले जस्टिस रामप्रसन्न शर्मा के कोर्ट का वकीलों ने बहिष्कार कर दिया।

हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की दोपहर के 12 बजे हाईकोर्ट जस्टिस रामप्रसन्न शर्मा के कोर्ट में वरिष्ठ अधिवक्ता सतीश चंद्र वर्मा और धीरेन्द्र पांडेय अपने प्रकरण में जमानत के लिए बहस कर रहे थे तथा समय मांग रहे थे लेकिन जज ने उन्हें समय नहीं दिया. इससे अधिवक्ताओं और जज के मध्य बहस हो गई। इसके बाद दोनों अधिवक्ता कोर्ट से बाहर आ गए और जस्टिस के द्वारा दुर्व्यवहार करने की जानकारी बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों को दी। इसके बाद सभी अधिवक्ताओं ने कोर्ट का विरोध किया और किसी भी मामले की पैरवी करने के लिए कोर्ट नहीं पहुंचे।

हाईकोर्ट के अधिवक्ता अभिषेक पांडेय ने बताया कि वकीलों के साथ दुव्यर्वहार किया जाता है. प्रकरण की सुनवाई के लिए पर्याप्त समय नहीं दिया जाता है. इससे अधिवक्ताओं में आक्रोश था आज भी वरिष्ठ अधिवक्ता के साथ दुव्यर्वहार किया गया। इसके बाद कोई भी अधिवक्ता उनके कोर्ट में पैरवी के लिए नहीं गए।

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सीके केशरवानी ने कहा सतीशचंद्र वर्मा किसी प्रकरण की पैंरवी कर रहे थे जस्टिस शर्मा ने उन्हें समय नही दे रहे थे। इसके बाद कोई भी अधिवक्ता उनके कोर्ट में नही गए। एसोसिएशन की तरफ से कोर्ट का बहिष्कार करने का निर्णय नहीं लिया गया है।

You May Also Like