52 माह बाद कांग्रेस को याद आई मोदी सरकार की महंगाई,आज भारत बंद का आह्वान..

बिलासपुर.महंगाई की मार से झेल रहे देश को इस हालत पर लाने का ठीकरा कांग्रेस ने मोदी सरकार पर फोड़ा है।तेल,रसोई गैस प्लेटफार्म टिकिट से लेकर रेल्वे किराया और भाड़ा जो 70 साल में नही बढ़ा उसे मोदी की जुमलेबाजी वाली सरकार ने 52 माह में आसमान पर पहुचा दिया है जिसके विरोध स्वरूप सोमवार को कांग्रेस ने भारत बंद का आह्वान किया है।

कांग्रेस भवन में मीडिया से रूबरू होते हुए कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी चंदन यादव ने कहा कि 70 साल में जो नही हुआ वो सिर्फ 52 महीने की दिल्ली में बैठी मोदी सरकार ने कर दिखाया है।हर तरफ महंगाई इतनी बढ़ा दी कि देश की जनता हलकान है उन्होंने कांग्रेस की सरकार और मोदी राज में पेट्रोल, डीजल,सिलेंडर समेत तमाम चीजो के रेट का आंकलन किया।वही महंगाई को लेकर कांग्रेस ने सोमवार को भारत बंद करने का आह्वान किया है सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक सभी व्यपारिक संगठनो से अपने प्रतिष्ठान बंद रखने की अपील की गई है जिसमें स्कूल, कालेज और थोक फल मंडी भी शामिल हैं।वही इमरजेंसी सर्विसेस निरंतर चालू रहेंगे। कांग्रेस ने व्यापारिक संगठनों का समर्थन मिलने का दावा भी किया है।चंदन यादव ने केंद्र और राज्य सरकार को कटघरे में खड़ा किया। कहा कि देश में महंगाई आसमान पर पहुंच चुकी है। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने जो भी वादे किए थे, उनमें एक भी पूरा नहीं किया। कांग्रेस सरकार के दौरान घरेलू गैस, चीनी, पेट्रोलियम पदार्थ आदि के मूल्य नियंत्रित थे। आज इन सभी का दाम दो से चार गुना तक बढ़ चुका है। रुपये के मूल्य में गिरावट पर उसे आईसीसी में बताने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रुपये को वेंटीलेटर की स्थिति में ले आए हैँ। भाजपा नेता पहले महंगाई महंगाई करते नहीं दिखते थे, अब उन्होंने अपनी आंखों और मुंह पर पट्टी बांध ली है। अफसरशाही की मनमानी आदि मुद्दों पर प्रदेश सरकार को घेरा। कहा कि स्थिति यह है कि सफाई जैसे मुद्दों पर भी माननीय हाईकोर्ट को सरकार को उसके दायित्वों का ध्यान दिलाना पड़ रहा है। ऐसा लगने लगा है कि राज्य में सरकार नाम की कोई चीज ही नहीं बची। हाईकोर्ट के स्तर से ही व्यवस्थाएं चल पा रही हैं।

4 बजे तक मिल जाएगा रिजल्ट..

हर बार की तरह इस बार भी बंद का मिला जुला असर और कांग्रेस पार्टी द्वारा भारत बंद कराये जाने को लेकर कितनी सफल हो पाएगी के सवाल पर चंदन यादव ने कहा कि सभी संगठनों,व्यपारियो और अन्य राजनीतिक दलों के साथ संभागीय चेम्बर आफ कॉमर्स ने लिखित में अपना समर्थन पार्टी को दिया है यह बंद का आयोजन जनता को न्याय दिलाना है इस बार हम कितने सफल हो पाएंगे इसकी रिपोर्ट शाम 4 बजे तक आ जाएगी।

You May Also Like