सीएम ने दी करोड़ो की सौगात 5 साल की गिनाई उपलब्धियां..

बिलासपुर.मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह अपनी विकास यात्रा के तहत मस्तूरी पहुचे। इस दौरान सीएम ने 217 करोड़ के विकास व निर्माण कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन किया। सीएम ने 21 हजार से अधिक हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं के तहत सामग्री का वितरण भी किया।

शुक्रवार को निर्धारित कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री मस्तूरी के वेदपरसदा स्थित डीएवी स्कूल मैदान में आमसभा कर ग्रामीणों को राज्य सरकार के पांच वर्ष के कामकाज का हिसाब दिया। इस बीच सीएम ने मोदी सरकार व राज्य शासन की उन योजनाओं का जिक्र भी किया।जिनके क्रियान्वयन से गरीबों के जीवन स्तर में बदलाव आया है।कार्यक्रम में 217.61 करोड़ रुपये के 64 कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया गया।

आमसभा के दौरान प्रमुख रूप से 137 करोड़ की लागत से जयरामनगर मस्तूरी मल्हार जोंधरा लवन मार्ग, दो करोड़ की लागत से कोहरौदा से दलदली सड़क निर्माण, लगभग दो करोड़ की लागत से केंवटाडीह में 33/11 केवी उपकेंद्र, 1.73 करोड़ की लागत से अटल व्यावसायिक परिसर से सुखरीपाली तक सड़क निर्माण, 1.40 करोड़ की लागत से शासकीय मदन लाल शुक्ला महाविद्यालय सीपत में आठ अतिरिक्त कक्षों का निर्माण व विद्युतीकरण कार्य का लोकार्पण किया गया। इसी प्रकार 41.75 करोड़ की लागत से हावड़ा मुंबई रेलमार्ग पर जयरामनगर के पास ओवरब्रिज का निर्माण, 6.61 करोड़ की लागत से सौर सूक्ष्म सिंचाई योजना लीलागर एनीकट, 3.31 करोड़ की लागत से सौर सूक्ष्म सिंचाई योजना रहटाटोर एनीकट, तीन करोड़ की लागत से पचपेड़ी में मिनी स्टेडियम का निर्माण और 2.67 करोड़ की लागत से शासकीय उच्चतर माध्यिमिक शाला मस्तूरी के नवीन भवन निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया गया।

इसके अलावा राजस्व विभाग द्वारा 16 हजार 629 परिवारों को आबादी पट्टा का वितरण भी किया गया।
श्रम विभाग द्वारा एक हजार 383 हितग्राहियों को विवाह, प्रसूति अनुदान चेक वितरण, 1200 हितग्राहियों को साइकिल, एक हजार हितग्राहियों को राजमिस्री रेजा किट का वितरण किया गया।

विकास यात्रा के मद्देनजर सभा की तैयारी पूरी कर ली गई थी।सीएम के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा का खासा इंतजाम किया गया है। मस्तूरी में चप्पे चप्पे पर पुलिस जवान की तैनाती की गई है ।

You May Also Like