सिम्स में प्रसूता की मौत: लेडी डाक्टर, गायनिक हेड कटघरे में..

बिलासपुर.सिम्स में प्रसूता की मौत के मामले में सिम्स प्रबंधन ने महिला डॉक्टर पर लगे आरोप और गायनिक विभागाध्यक्ष को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. इसके बाद छानबीन कर करवाई की बात सिम्स प्रबंधन कर रहा है।

सिम्स प्रबंधन ने पेंड्रा के ग्राम झाबर निवासी प्रेमवति गोड़ की प्रसूति के दौरान हुई मौत के मामले में गायनिक विभागाध्यक्ष को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरन मांगा है। इसमे गायनिक डॉक्टर गरिमा पर लगे आरोप की जांच की बाते भी लिखी गई है। मालूम हो कि सिम्स की महिला डॉक्टर पर प्रसूता प्रेमवति के इलाज के दौरान ऑपरेशन थियेटर में खून लगाकर घंटों उसे छोड़ देने का आरोप है जिसके चलते प्रसूता की मौत हो गई थी।

नोटिस दिया गया- सिंह..

सिम्स के प्रभारी एमएस डॉक्टर बीपी सिंह ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए गायनिक विभागाध्यक्ष को नोटिस दिया गया है। सब से पहले यह स्पष्ट किया जाए कि आखिर प्रसूता की मौत किन कारणों से हुई है।

कुछ भी क्लियर नहीं..

मिली जानकारी के अनुसार प्रसूता की मौत के मामले में कुछ भी क्लियर नहीं है. उसके परिजनों के मुताबिक प्रसूता को 27 अप्रैल को पेंड्रा से सिम्स रिफर किया गया था. जबकि वह 28 को सिम्स में दाखिल हुई थी और रास्ते मे ही उसका प्रसव हो चुका था।सूत्रों की माने तो इस मामले को लेकर अंदर ही अंदर बातों को खंगाला जा रहा है ताकि सच बाहर आ सके। महिला डॉक्टर पर लगें आरोप सही है या गलत इस ओर भी नजर दौड़ाई जा रही है। प्रसूता की मौत के कई कारण बताया जा रहा है।लेकिन पीएम नहीं होने से स्थिति स्पष्ट नहीं है कि आखिर मौत क्यों हुई।

You May Also Like