सन 2022 तक शहर के हर गरीब को मकान देंगे-अमर..

बिलासपुर। प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल ने प्रेस क्लब में पत्रकारों से कहा कि 2022 तक सभी गरीबों को आवास मिलेगा.

प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में श्री अग्रवाल ने कहा सोशल मिडिया पर सड़क छाप टपोरी लोग कमेंट्स कर रहे है जिस पर वे ज्यादा ध्यान नहीं देते।
उन्होंने कार्यक्रर्ताओं के साथ सभी ५६ वोर्डो का भ्रमण किया। इसमें २५ हजार लोगों से मिलने और गली-गली घूमने पर सफाई, पानी और पानी निकासी जैसी समस्याएं मिलीं। शिविर में समाधान के अलावा कहीं-कहीं राशन कार्ड में नाम जुड़वाने, उज्ज्वला योजना के लिए गैस कनेक्शन लेने और स्मार्ट कार्ड बनवाने जैसी मांग आई हैं। इनके लिए निगम अधिकारियों की बैठक लेकर निराकरण करने के निर्देश दे दिए गए है। स्मार्टकार्ड के लिए जल्द ही सभी वार्डो में शिविर लगाए जाएंगे। जनसंपर्क यात्रा में सबसे ज्यादा आवास की मांग आई हैं. ऐसे आवेदनों की संख्या लगभग १५ हजार है। इसके पहले शहर में जो सर्वे किया गया था उसमें लगभग २० हजार आवेदन आए थे। जांच के बाद लगभग १६ हजार आवेदन को पात्र पाया गया था। लेकिन कुछ विध्र संतोषियों के कारण चार हजार आवेदकों को अपात्र कर दिया गया था। ऐसे लोग अपने आपको गरीबों के मसीहा के रूप में पेश करते हैं। लेकिन शहर के सभी २० हजार आवेदकों को आवास मिलेगा और २०२२ तक कोई भी आवासहीन नहीं रहेगा।शहर वृक्षविहिन नहीं हुआ है,लेकिन वे भी मानते है कि विकास और पर्यावरण दोनों साथ-साथ चलना चाहिए। जल्द ही शहर के लोगों के साथ मिलकर पौधे रोपे जाएंगे।

You May Also Like