शिक्षाकर्मियो ने की नारेबाजी, समर्थन में कल कांग्रेस का बंद

बिलासपुर. शिक्षक पंचायत नगरीय निकाय मोर्चा की 9 सूत्रीय मांगों को लेकर शासन से चर्चा विफल होने के बाद आज सुबह शिक्षाकर्मी नेहरू चौक पहुंचे और मांगों के समर्थन में नारेबाजी की। वहीं दोपहर को हड़ताल स्थल पर शिक्षाकर्मियों की भीड़ बढ़ गई है।

बिलासपुर.शिक्षाकर्मियों की नौ सूत्रीय मांगों को लेकर 14 दिन पहले शुरू हुई अनिश्चितकालीन हड़ताल आज भी जारी रही। सुबह विभिन्न ब्लाकों के शिक्षाकर्मी नेहरू चौक पहुंचे और अपनी नौ सूत्रीय मांगों को लेकर शासन के खिलाफ नारेबाजी की। पूर्व के दिनों की अपेक्षा सुबह शिक्षाकर्मियों की भीड़ कम थी लेकिन दोपहर होते-होते शिक्षाकर्मियों की भीड़ बढ़ गई, तथा शिक्षाकर्मियों के हड़ताल में आने का सिलसिला जारी था।

हड़ताल से ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूलों की पढ़ाई प्रभावित हुई है, इस दौरान कई स्कूलों में एक भी शिक्षाकर्मी नही है. इससे उन स्कूलों में अध्यापन कार्य मध्यान्ह भोजन कर्मचारी और प्रेरक और जनप्रतिनिधियों के द्वारा कराया गया।

शासन ने शिक्षाकर्मियों को संविलियन नही होने की बात कहते हुए कार्य पर लौटने का अल्टीमेटम दिया था कार्य में नही लौटने पर बर्खास्तगी और निलंबन की चेतावनी का असर हड़ताल पर नहीं पड़ा.

कांग्रेस ने मांगा समर्थन

जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी शहर अध्यक्ष नरेन्द्र बोलर, पार्षद शैलेन्द्र जायसवाल, ऋषि पांडेय, अखिलेश चंद्रप्रदीप बाजपेयी और अन्य कांग्रेसी नेता प्रदेश कांग्रेस कमेटी के बंद के आहवान को सफल बनाने के लिए दोपहर को शहर के प्रमुख व्यवसायिक केन्द्र व्यापार विहार पहुंचे और व्यवसायियों से मिलकर बंद के लिए समर्थन मांगा।

कांग्रेस नेता कल सुबह कांग्रेस भवन में एकत्र होगें और यहां नेहरू चौक से देवकीनंदन चौक,सदर बाजार, गोल बाजार होते शास्त्री चौक से जूना बिलासपुर और गांधी चौक पहुंचेगें और यहां सभी व्यवसायिक संस्थान बंद कराएंगें।
रायपुर के ईदगाहभाठा मैदान में प्रदर्शन कर रहे शिक्षाकर्मियों को समर्थन देने के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल, पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर, पूर्व विधायक कुलदीप जुनेजा, शहर अध्यक्ष विकास उपाध्याय सहित अन्य कांग्रेसी नेता पहुंचे। कांग्रेस ने शिक्षाकर्मियों पर हुई कार्रवाई के विरोध में 5 को राज्य बंद करने का आहवान किया है।

पार्टी की ली गई बैठक

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के बंद के आहवान के बाद जिला कांग्रेस कमेटी के शहर अध्यक्ष नरेन्द्र बोलर, राजेन्द्र शुक्ला, ऋषि पांडेय,डा तरू तिवारी, शहर ब्लाक-1 के अध्यक्ष अरविंद शुक्ला, पार्षद शैलेन्द्र जायसवाल, शहर ब्लाक-2 के अध्यक्ष विनोद साहू और सुनील शुक्ला सहित अन्य कांग्रेसी नेता रविवार की शाम चार बजे कांग्रेस भवन पहुंचे और 5 को बंद को सफल बनाने की रणनीति तैयार किए थे।

You May Also Like