वीडियो- विधवा की जमा पूंजी डकार गया था बिल्डर, कांस्टेबल की हेल्प से वापस मिले 9 लाख..

रायपुर.कहते है कब किस रूप में कौन आ जाए और वो भी उस वक्त जब परेशानी के सिवा कोई रास्ता नजर नही आता। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहाँ बेसहारा विधवा का 9 लाख डकार चुके एक बिल्डर से रकम वापस दिलाए पुलिस का सिपाही देव रूप बनकर आया और उक्त महिला को सही जगह पहुचाने में कामयाब हो गया जिसके फलस्वरूप महिला को पूरी रकम वापस मिल गई।

किसी न किसी मामले को लेकर अक्सर आरोपों से घिरे रहने वाले पुलिस विभाग के आरक्षक प्रवीण सिंह राजपूत (सातवी बटालियन भिलाई) के पुलिसिंग की चर्चा इन दिनों जिले में छाई हुई है। पति के निधन के बाद अपनी रकम के लिए खमतराई रायपुर के गोपी बिल्डर्स के दफ्तर के चक्कर लगाते लगाते थक चुकी थी। इस बीच महिला को हर रिश्ते के रूप में मिला खाकी वाला।

गोपी बिल्डर्स के द्वारा फर्जी कागजात बनाकर रकम डकार लेने की शिकायत पीड़ित महिला द्वारा नजदीकी थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी। लेकिन कोरोना काल और लॉक डाउन के चलते कार्रवाई ना होने से पीड़ित महिला फिलहाल रायपुर दूरसंचार में पदस्थ आरक्षक प्रवीण सिंह से मिली और के अपनी व्यथा सुनाई। जिससे पसीज कर आरक्षक ने पीड़ित महिला को उचित न्याय के उद्देश्य से रेरा कार्यालय जाकर मार्गदर्शन प्राप्त कर रजिस्ट्री ऑफिस से फर्जीवाड़ा से संबंधित जानकारी लेकर पीड़ित की मदद की जिसके बाद गोपी बिल्डर्स ने महिला की रकम 5 लाख और 2-2लाख के दो चेक के साथ 9 लाख वापस दिलवाया आरक्षक प्रवीण सिंह का इस कार्य की पुलिस महकमे में चर्चा बनी हुई हैं।

You May Also Like