वर्दी वाले गुण्डे के खिलाफ पत्रकारों ने प्रदर्शन कर गुस्सा उतारा,लिखाई रिपोर्ट..

बिलासपुर. फिल्मी स्टाइल में खुद को हीरो पेश करने के चक्कर में एक सिखाड़ी आईपीएस यहां वर्दी वाले गुण्डे के रूप में उभर रहा है, जिसकी आज पत्रकारों ने जमकर धुलाई की और कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया. इसके पहले आईजी आफिस का प्रेस क्लब ने घेराव किया. सीएसपी यू किरण की इस विलेन छवि से रोज पुलिस प्रशासन के लिए नया सिरदर्द खड़ा हो रहा है. मीडिया कर्मी से मारपीट के मामले में जुर्म दर्ज करने की मांग गहरा गई है.

ट्रेनी आईपीएस कोतवाली सीएसपी उदंती किरण की हरकतों की वजह से पत्रकारों के सामने पुलिस की किरकिरी हुई.शुक्रवार की देर रात खबर संकलन के लिये गये शहर के एक लोकल चैनल के कैमरामैन प्रदीप भोई के साथ सीएसपी ने बिना वजह हुज्जत बाजी कर उसकी बेरहमी से डंडे से पिटाई कर दी और अपने पत्रकार साथियों को बता देना कहा. आगे उनकी भी पिटाई करके धमकाया. इस मामले के बाद प्रेस क्लब मे अध्यक्ष तिलक राज सलूजा की अगुवाई में सभी पत्रकार एकजुट हुए और घटना की कड़ी निंदा कर आईजी ऑफिस का घेराव किया. सभी पत्रकारों ने एक स्वर में पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद और ट्रेनी सीएसपी को हटाओ का नारा लगाया और एफआईआर दर्ज करने की मांग पर अड़ गए. इसके बाद सभी पत्रकार कोतवाली थाने पहुंच कर हंगामा मचाया.

सीएसपी को सामने लाओ का नारा लगाया गया मगर सिखाड़ी आईपीएस पत्रकारों का गुस्सा देख सामने नहीं आये.इधर मीडिया कर्मियों का आक्रोश देखकर एएसपी व आईपीएस शलभ सिन्हा को गृह मंत्री और रायपुर से वरिष्ठ अधिकारियों का निर्देश मिला. इसके बाद शिकायत लेकर रोजनामचा मे रिपोर्ट दर्ज की गई.प्रेस क्लब अध्यक्ष तिलक राज सलूजा ने बताया की सोमवार को कोर्ट मे परिवाद दायर किया जाएगा और सीएसपी को हटवा कर उसके खिलाफ कड़ी कारवाई के लिये हर स्तर पर आंदोलन किया जाएगा. वहीं एएसपी सिन्हा ने बताया की उच्च अधिकारियों और गृह मंत्री से बातचीत के बाद मामले की जांच के निर्देश मिले है. ट्रेनी सीएसपी को छुट्टी पर भेज दिया गया है.मालूम हो की सिखाड़ी आईपीएस शुरू से ही अपने व्यवहार को लेकर विवादों मे रहे है इस पूरे घटनाक्रम मे पुलिस मूक दर्शक बन पत्रकारो का गुस्सा देखती रही.इधर रायपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष के.के.शर्मा, महासचिव सुकांत राजपूत, उपाध्यक्ष सुखनंदन बंजारे, संयुक्त सचिव प्रफुल्ल ठाकुर, ममता लांजेवार, कोषाध्यक्ष मोहन तिवारी सहित सभी सदस्यों ने प्रशिक्षु आई.पी.एस. उदंती किरण द्वारा मीडिया कर्मी से की गई मारपीट की कड़ी निंदा की है।

You May Also Like