OMG ब्रेकिंग- रंग लाई MLA पांडेय की मेहनत, विधायक के नाम मंत्री डहरिया की पाती,अब अरपा के दोनों छोर में बनेगा नाला शहर का गंदा पानी होगा बाहर..

बिलासपुर. नगर विधायक शैलेश पांडेय के एक प्रयास के फलस्वरूप शहर वासियों के लिए एक अच्छी खबर आई है शहर के गंदे पानी की समस्या से निजात दिलाने नगरीय निकाय मंत्री शिव डहरिया ने विधायक के आग्रह पर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बनाने की सहमति दी है जिससे अब शहर का गंदा पानी अरपा नदी के दोनों किनारों में नाला बनाकर निकाला जाएगा।

शहर का गंदा पानी अव्यवस्थित तरीके से अरपा में बहाया जा रहा है और यह गंदा पानी कई जगहों में रुक कर बीमारियों को जन्म दे रहा है लोगों के घरों से निकला गंदा पानी व्यवस्थित तरीके से सीवरेज प्लांट तक पहुंचाया जा सके यह सुनिश्चित करने के लिए नगर विधायक पांडेय ने विधानसभा और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल निवेदन किया गया था। उन्होंने बताया कि अरपा के दोनों किनारों में नाला निर्माण के लिए प्रस्ताव शासन को भेजा था। इस पर मंत्री शिव डहरिया ने अरपा के दोनों किनारों में नाला निर्माण की अनुमति प्रदान की है । नाला निर्माण से अरपा के उस पार सरकंडा क्षेत्र और इस पार के शहर का गंदा पानी व्यवस्थित तरीके से एनीकट के पास सीवरेज के ट्रीटमेंट प्लांट तक पहुंचाया जा सकेगा । इसके बाद यह पानी सफाई की प्रक्रिया से गुजरने के बाद पुनः उपयोग लायक होगा।

जल्द ही शुरू होगा काम..शैलेश..

शैलेश पांडेयने बताया कि जल्द ही निर्माण कार्य प्रक्रिया में लाया जाएगा और समय पर काम पूरा किया जाएगा, ताकि लोगों को इस समस्या से छुटकारा मिल सके। लोगों के घरों से निकलने वाला गंदा पानी अरपा में ना जाए और यह ट्रीटमेंट प्लांट तक सीधे पहुंचाया जा सके। विधायक ने बताया कि पहले ही शासन ने अरपा में बराज बनाने की अनुमति प्रदान की है । इस तरह से अरपा को प्रदूषण मुक्त और 12 महीने बहने वाली अरपा बनाने की दिशा में यह बड़ा कदम होगा।  हम अरपा स्वच्छ और निर्मल अरपा बनाएंगे इस योजना को बिलासपुर की झोली में डालने के लिए विधायक ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और नगरीय निकाय मंत्री शिव डहरिया को धन्यवाद प्रेषित कर आभार जताया है।

You May Also Like