युवाओं को निखारने गायत्री परिवार का सम्मेलन गुरुवार से..

बिलासपुर. बहतराई के खेल मैदान में गायत्री परिवार को प्रांतीय सृजनशील युवा सम्मेलन की शुरूआत कल से हो रहा है। सम्मेलन का उदेश्य युवाओं को सृजन कार्य और व्यक्तित्व को निखारना है।

खेल स्टेडियम में गायत्री परिवार के सीपी सिंह और केपी दुबे ने कहा कि विश्व में भारत एक युवा देश है तथा यहां पर 65 प्रतिशत आबादी युवा है। युवा ही देश में बदलाव कर सकते हैं। इसके लिए उन्हे दृढ़ निश्चयी और आत्मविश्वास से भरा होना चाहिए। लेकिन आज देश में कई संगठन है जो अपने उपदेश और उदेश्यों की पूर्ति के लिए युवाओं का शोषण करते है। युवा में कई तरह की क्षमता होती है लेकिन वे अपने रोजगार के लिए नौकरी को ही तलाशते है।

गायत्री परिवार ने युवाओं के व्यक्तित्व निखार के लिए प्रांतीय सृजनशील युवा सम्मेलन का आयोजन कर रही है। इसके युवाओं के व्यक्तित्व निखार के लिए अनुशासन गोष्ठी, सांस्कृतिक कार्यक्रम, ध्वरोहण संज्ञान सूक्तपाठ, प्रज्ञागीत आदि का आयोजन किया जाएगा।

कार्यक्रम का उदेश्य युवाओं को सृजनकार्य से जोड़ना है जिससे उनके व्यक्तित्व में निखार आए और वे रोजगार प्राप्त कर सकें और ऐसे ताकतों से बचे जो उनका शोषण करना चाहते हैं। युवा सम्मेलन की शुरूआत भव्य वाहन रैली और झांकी से होगी। यह पूरे शहर में भ्रमण करने के बाद खेल स्टेडियम पहुंचेगी।

युवा सम्मेलन में गायत्री परिवार के आठ उपजोन बिलासपुर ,कोरबा, रायपुर, सरगुजा, राजनांदगांव, दुर्ग और कोंडागांव एवं बस्तर के 5 हजार से अधिक चयनित युवा शामिल होगे। सम्मेलन में शामिल होने वाली युवतियों और युवकों के लिए हास्टल की व्यवस्था की गई है।

You May Also Like