मंत्री की गाड़ी के आगे कांग्रेसी लेटे, डंडे मार कर जेल

बिलासपुर.विकास भवन में मंत्री अमर अग्रवाल समर्थक और भूख हड़ताल कर रहे कांग्रेसी सरकारी वाहन को लेकर भिड़ गए. कांग्रेस के पूर्व महापौर राजेश पांडे के गाड़ी के सामने लेट जाने पर तनाव कायम हो गया. इस पर पुलिस ने कांग्रेसजनों एवं पार्षदों को गिरफ्तार कर लिया.
विकास भवन में समीक्षा बैठक के लिये पहुंचे मंत्री अमर अग्रवाल की सरकारी कार कैम्पस में खड़ी रही। ठीक बगल में कांग्रेसियों की सफाई कर्मचारियों के नियमितीकरण के मुद्दे को लेकर तेरह दिन से क्रमिक भूख हड़ताल चल रही है। यहां सरकारी वाहन के खड़े होने पर आंदोलनकारियों ने एतराज जताया और उसे हटाने की माग की। वाहन नहीं हटने पर आक्रोशित पूर्व महापौर राजेश पांडेय समेत अन्य कांग्रेस नेता, मंत्री के वाहन के सामने लेट गये। इससे मामला गरमा गया। इस पर पुलिस आंदोलनकारियों को बलपूर्वक गिरफ्तार करने पर झूमाझटकी और नारेबाजी हुई. पुलिस, आंदोलनकारियों को गिरफ्तार कर सरकंडा थाने ले गई है।

 दिखाया काला कपड़ा

कांग्रेस नेता शैलेष पांडेय, नेता प्रतिपक्ष शेख नजीरुद्दीन, रामा बघेल, चंद्रप्रदीप बाजपेयी, अनिल शुक्ला को गिरफ्तार किया गया।  गिरफ्तार हुये आंदोलनकारियों के द्वारा मंत्री के खिलाफ नारेबाजी करते हुये वाहन के भीतर से काले कपड़े दिखाये जा रहे थे।

 वाहन में तोड़फोड़ की FIR

मामले में वाहन के सुरक्षा अधिकारी द्वारा कांग्रेसियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की बात भी कही जा रही है। 

जवाब में भाजपाई नारेबाजी

हंगामे के समय मंत्री अमर अग्रवाल के समर्थक भी मौके पर पहुंच गये। कार में तोड़फोड़ से नाराज भाजपाइयों ने मोर्चा खोलते हुए नारेबाजी की। दोनों तरफ से नारेबाजी पर यहां भीड़ लग गई.

छपवाने के लिए कांग्रेस ने की हरकत-अमर

पत्रकारों से मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा कि दो लाइन छपवाने के लिए गाड़ी डैमेज करने जैसी हरकत कांग्रेसी ही कर सकते हैं. इसका आने वाले समय में जवाब देगी. सीवरेज का तीन किमी काम जल्द पूरा हो जाएगा.

मंत्री की गाड़ी के लिए भूखों को जेल-शैलेष

कांग्रेस नेता शैलेष पांडे ने मंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि गर्मी के दिनों में भूखों को पानी पिलाना शहर के संस्कार हैं लेकिन मंत्री का नो पार्किंग एरिया में गाड़ी रखना और भूखों पर लाठियां बरसा कर जेल भेजने के अन्याय को जनता नहीं सहेगी.

You May Also Like