भारत में हो रही थी तलाश, तब नीरव मोदी लंदन में ज्वैलरी स्टोर के ऊपर फ्लैट में छुपा था ,

पंजाब नेशनल बैंक को 13400 करोड़ रुपये से ज्यादा का चूना लगाने वाला नीरव मोदी अभी भी जांच एजेंसियों की गिरफ्त से बाहर है. इस बीच, एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जब भारत में उसकी तलाश की जा रही थी, तब वह लंदन में अपने ज्वैलरी स्टोर के ऊपर बने फ्लैट में रह रहा था.

नीरव मोदी को भारत में खोजा जा रहा था, तब वह लंदन के मेफेयर एरिया में ऑल्ड बॉन्ड स्ट्रीट में रह रहा था. यहां वह अपने ज्वैलरी स्टोर के ऊपर बने फ्लैट में छुपा हुआ था.

अखबार ने एक भारतीय अध‍िकारी के हवाले से लिखा, ”ये लोग हमेशा लंदन में ही क्यों छुपते हैं? इसलिए क्योंकि यह उनके लिए सुरक्ष‍ित पनाहगाह साबित होता है.”

नीरव मोदी के लंदन में छुपने को लेकर चिंता जताई है. अखबार ने कहा है कि नीरव मोदी के ब्रिटेन को सेफ हेवन बनाने की वजह से दोनों देशों के कूटनीतिक संबंधों पर असर पड़ सकता है.

बता दें कि सीबीआई लगातार नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की धरपकड़ करने की कोश‍िश में जुटी हुई है. इससे पहले सीबीआई इंटरपोल के पास पहुंची थी. यहां उसने नीरव मोदी के ख‍िलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के लिए कहा है.

भारतीय अथॉरिटीज ने 23 फरवरी को नीरव मोदी का पासपोर्ट रद्द कर दिया था. लेकिन इंटरपोल की मानें तो इसके बावजूद वह इस पासपोर्ट से चार बार यात्रा करने में सफल रहा.

बता दें कि नीरव मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक को फर्जी लेटर ऑफ अंडरटेक‍िंग के सहारे 13400 करोड़ रुपये से ज्यादा का चूना लगाया है. उसने इस घोटाले को बैंक के कुछ कर्मचारियों की मदद से अंजाम दिया. घोटाला सामने आने के बाद से ही लगातार नीरव मोदी पर श‍िकंजा कसने की कोश‍िशें जारी हैं.

You May Also Like