बस्तर रेंज डीआईजी डांगी ने लिखी पाति,सफल चुनाव के लिए मीडिया को किया सलाम..

जगदलपुर.बस्तर रेंज के डीआईजी रतन लाल डांगी ने बस्तर के सुदूर जंगलो में संपन्न हुए चुनाव में मीडिया की भूमिका की सराहना कि है उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से पत्र लिखकर कहा है कि सोमवार को हुए चुनाव के समय जितना Active candidates ,voters ,administration and security forces थे उससे कई अधिक हमारे लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ के साथी थे जो ऐसे संवेदनशील क्षेत्रों मे पहुंच कर रिपोर्टिंग करके देश के हर लोगों को वस्तुस्थिति से अवगत करा रहे थे।

वो तब के हालात थे जब माओवादियों ने नीलावाया (दंतेवाड़ा) मे एक मीडिया के साथी को यह जानते हुए जानबूझ कर हत्या कर दिए की वो मीडिया से हैं।उनका मकसद केवल दहशत पैदा करके चौथे स्तम्भ से अपनी मनमानी खबरें छपवा सके।ऐसे हालात में भी इतनी दहशत की परवाह किए बिना जान की चिंता किए बिना बीजापुर ,सुकमा, दंतेवाड़ा, नारायणपुर व कांकेर के अंदरूनी संवेदनशील मतदान केंद्रों तक पहुंच कर वस्तुस्थिति से देश दुनिया को अवगत करा रहे थे।

उनके इस हौसले ने माओवादियों को संदेश दिया कि भारत का मीडिया लोकतंत्र का प्रहरी हैं वो किसी अधिनायक या दूसरी एजेंसी के हाथ की कठपुतली नहीं है। चाहे कर्तव्य के दौरान उनकी जान भी चली जाए तो भी वो ऐसे बलिदान को तैयार हैं।

You May Also Like