पुलिस की कार्रवाई के बाद भी मांगों पर डटे शिक्षाकर्मी..

नेहरु चौक में की नारेबाजी..

बिलासपुर. पुलिस की कार्रवाई के बाद भी शिक्षाकर्मियों की हिम्मत टूटी नही है और आज अवकाश के दिन भी संविलियन और सांतवे वेतनमान की मांग सहित नौ सूत्रीय मांगों को लेकर नेहरू चौक में अनिश्चित कालीन हड़ताल की गई.

शनिवार को शिक्षक पंचायत नगरीय निकाय मोर्चा के बैनर तले जिले के पदाधिकारी और शिक्षाकर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल में शामिल होने के लिए रायपुर जाने के लिए निकले थे लेकिन पुलिस ने शिक्षाकर्मियों को अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार कर बहतराई के खेल स्टेडियम में ले गए थे। इस कार्रवाई के बाद भी शिक्षाकर्मी अपनी मांगों को समर्थन में पीछे नही हटे हैं और आज दोपहर को पुनः शिक्षाकर्मी नेहरू चौक पहुंचे और अनिश्चितकालीन हड़ताल की शुरूआत की। जबकि मांगो के समर्थन को लेकर रायपुर में हो रहे आंदोलन में शामिल होने के लिए करीब 15 सौ से अधिक शिक्षाकर्मी रायपुर रवाना हो गए और शेष रविवार होने के बाद भी नेहरू चौक में हड़ताल में शामिल हुए। सभी ने मांगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी की।

मालूम हो राज्य शासन के निर्देश पर पुलिस ने शुक्रवार की रात से ही शिक्षाकर्मियो की गिरफ्तारी शुरू कर दप थी और शनिवार को जिले के 325 शिक्षाकर्मियो को पुलिस ने रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड तो कुछ को बाईपास से भी गिरफ्तार किया है। बिलासपुर रेलवे स्टेशन से तोरवा और तारबाहर पुलिस ने 29 लोगो को गिरफ्तार किया है। सरकंडा बाईपास से प्राईवेट वाहन से रायपुर जा रहे 12 शिक्षाकर्मियो को सरकंडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सिविल लाइन पुलिस ने महाराणा प्रताप चौक से 25 शिक्षाकर्मियो को सुबह 5 बजे हिरासत में लिया है। तखतपुर पुलिस ने 7, कोटा पुलिस ने 24 गौरेला थाना में सबसे ज्यादा 84 शिक्षाकर्मियो को रेलवे स्टेशन और स़ड़क मार्ग से गिरफ्तार किया गया है। पेण्ड्रा थाना में 32 की गिरफ्तारी हुई है। मरवाही पुलिस ने भी 29 शिक्षाकर्मियो को गिरफ्तार किया है जो गौरेला रेलवे स्टेशन जा रहे थे। चकरभाठा पुलिस ने बस स्टैण्ड के पास से 10 को हिरासत में लिया। रतनपुर पुलिस ने अम्बिकापुर से रायपुर जा रहे 26 शिक्षाकर्मी को खण्डोबा मंदिर के पास बस से गिरफ्तार किया है। सीपत पुलिस ने 4 को हिरासत में लिया है।

20 नवंबर से मोर्चा नेहरू चौक में अनिश्चितकालीन हड़ताल कर रही है। अनिश्चितकालीन हड़ताल में बैठे शिक्षाकर्मियों के राज्य शासन के अल्टीमेटम के बाद जिला और जनपद पंचायत के द्वारा नौकरी पर लौटने के लिए नोटिस जारी किया जा रहा है लेकिन मांगों के पूरा नही होने तक शिक्षाकर्मी मोर्चा हड़ताल खत्म नही करने की बात कह रहे है।

You May Also Like