पुलिस का कोयले के काले कारोबार पर चौतरफा छापा..

बिलासपुर.जिले के चारों ओर हो रही कोयला तस्करी पर पुलिस ने एक साथ छापामार कारवाई कर अवैध डिपो को फिर निशाने पर लिया है. रतनपुर, हिर्री और अन्य थाना क्षेत्रों में पुलिस कोयले की खरीदी बिक्री की जांच कर डिपो मे सील चस्पा कर रही है. अनुमान लगाया जा रहा है कि सभी अवैध कोल डिपो से पुलिस को बड़ी मात्रा मे काले हीरे का भंडार मिलेगा.

शुक्रवार की दोपहर को रतनपुर, हिर्री बाईपास ,लोखंडी व मोहदा समेत अन्य जगहों पर अवैध कोल डिपो मे एक साथ दबिश दी गई.रतनपुर थाना क्षेत्र मे संचालित पेंडरवा के कश्यप कोल मे कोटवानी में आकाश सिंघल, बेलतरा में जागेन्द्र और अंधियार पारा में बिना लाइसेंस के चल रहे पप्पू डीपो समेत बबलू ढ़ाबा के समीप एक अन्य कोल डिपो पर पुलिस ने छापा मारा है. वही हिर्री थाना क्षेत्र के बाईपास रोड़ मे जाकिर खान लोखंडी मे दीपक सिंह समेत बिल्हा मोहदा के पास बल्ला के अवैध कोल डिपो में कोयले की खरीदी बिक्री की जाँच के लिये पुलिस टीम पहुंची है. रतनपुर थाना क्षेत्र के चारों मुख्य कोल डिपो को पुलिस ने सील कर दिया है. एएसपी ग्रामीण अर्चना झा ने बताया कि फिलहाल पुलिस की कारवाई जारी है. जिले के सभी तरफ अवैध कोल डिपो की जांच के लिये पुलिस टीम को रवाना किया गया है.

छापे से पहले शरणागत

मिली जानकरी के अनुसार पुलिस की एक साथ कारवाई की भनक कुछ कोल माफियाओं को लग गई थी. इस पर सुबह से ही कारवाई से खुद को बचाने कुछ कोल माफिया एसपी के दफ्तर के चक्कर लगाने लगे.इधर इस कारवाई से कई कोयला तस्कर भूमिगत होकर पल पल की जानकारी ले रहे हैं.

सैकड़ो टन माल हाथ लगा
पुलिस की कारवाई मे अनुमान लगाया जा रहा है कि काफी दिनो से चल रहे कोल के खेल मे अवैध कोल का जखीरा पुलिस के हाथ लगेगा. सैकड़ों टन कोयले की कीमत काफी होगी. फिलहाल पुलिस कारवाई मे जुटी है इस कारवाई से कोयला कारोबारियो मे हड़कंप मचा रहा.

You May Also Like