पत्रकार सोनी का ‘ओ चाऊर वाले बाबा’गाना बना सरकार के लिए हेडेक,जोरदार हो रहा वाइरल,,जरूर सुने,,

रायपुर.सरकार के इशारे के बाद रायपुर से कोयम्बटूर भेजे गए पत्रिका के स्टार रिपोर्टर राजकुमार सोनी का एक गाना- ‘ओ चाऊंर वाले बाबा ओ दारू वाले बाबा’- जबरदस्त ढंग से वायरल हो रहा है। महज दो दिनों में यह गीत लाखों लोगों तक पहुंच गया है। वैसे तो राजकुमार सोनी की कलम का लोहा लोग मानते ही है लेकिन हाल-फिलहाल जो गीत उन्होंने लिखा है उसे दिल से गाया भी है।

उनके इस गीत से यह साबित होता है कि वे एक प्रतिबद्ध संस्कृति कर्मी भी है। गीत के वायरल हो जाने से देश- प्रदेश के प्रबुद्ध लोगों के बीच यह चर्चा भी चल पड़ी है आखिरकार सरकार असहमति व्यक्त करने वाले कितने लोगों का तबादला करवाएंगी? कितनों को लिखने से रोकेगी? कितनों की आवाज कुचलेगी और कब तक कुचलेगी? सोनी का गीत सरकार के लिए परेशानी का सबब बन गया है।

बहरहाल सोनी ने अपने इस राजनीतिक गीत में छत्तीसगढ़ के किसान-मजदूर के अलावा नौजवानों के दर्द बेहद मार्मिक ढंग से उकेरा गया है। गीत सुनकर कहीं आप रोते हैं। कहीं हंसते हैं और कहीं आपको छत्तीसगढ़ की सड़ी-गली व्यवस्था पर गुस्सा आने लगता है। लोग इस गीत को सुन रहे हैं और यह कहते हुए तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं कि अब यह वह छत्तीसगढ़ नहीं रहा जिसकी कल्पना पुरोधाओं ने की थी। खबर है कि इस गीत का फिल्मांकन भी होने जा रहा है। चुनाव के दिनों इस वीडियो को घर-घर पहुंचाने की तैयारी की जा रही है। वैसे लिखने-पढ़ने वालों और विशेषकर पत्रकार साथियों के लिए यह खुशी की बात है उनके किसी पत्रकार साथी के गीत से हंगामा मच है।

You May Also Like