नेहरू चौक में घडी टावर का विरोध,30 कांग्रेसी बंदी

बिलासपुर.नेहरू चौक में प्रस्तावित 13 मीटर उंची घड़ी बनाने के लिए नगरीय निकाय मंत्री अमर अग्रवाल ने सुबह भूमि पूजन किया। वहीं कार्यक्रम शुरू होने के पूर्व ही पुसिल ने ३० कांग्रेसियों को गिरफ्तार किया.

नेहरू चौक में घड़ी बनाने के निर्णय का जिला कांग्रेस कमेटी के शहर अध्यक्ष नरेन्द्र बोलर, प्रवक्ता अभयनारायण राय, महामंत्री अटल श्रीवास्तव , महेश दुबे सहित नेता प्रतिपक्ष नगर निगम शेख नजीरूद्दीन, पार्षद शैलेन्द्र जायसवाल, पंचराम सूर्यवंशी, रामा बघेल, तैयब हुसैन, अखिलेश चंद्रप्रदीप बाजपेयी, दीपांशु श्रीवास्तव युवा कांग्रेस नेता जावेद मेनन आदि कार्यक्रम शुरू होने के पूर्व ही विरोध प्रदर्शन करने के लिए छत्तीसगढ़ भवन के गार्डन में पहुंचे। लेकिन घड़ी चौक की भूमि पूजन के लिए मंत्री अमर अग्रवाल के आने के पूर्व ही पुलिस बल ने सभी कांग्रेस नेताओं की गिरफ्तारी शुरू कर दी।

पुलिस की कार्रवाई का नेता प्रतिपक्ष शेख नजीरूद्दीन ने कहा कि नगर निगम के सभी पार्षदों को कार्यक्रम के लिए बुलाया गया था और अब गिरफ्तारी कराई जा रही है। कांग्रेसियों के विरोध के बीच पुलिस ने सभी को नियंत्रित करते हुए गाड़ी में भरा और सरकंडा थाने ले गए।

कांग्रेस कमेटी के शहर अध्यक्ष नरेन्द्र बोलर ने कहा कि नेहरू चौक में घड़ी चौक में तब्दील करने का निर्णय कर नेहरू चौक को विलोपित करने की साजिश है। घड़ी चौक से न सिर्फ चौक प्रभावित होगी बल्कि छत्तीसगढ़ भवन भी प्रभावित होगा।

सीएसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि करीब 30 कांग्रेसी घड़ी चौक की भूमि पूजन का विरोध कर रहे थे सभी का गिरफ्तार कर लिया गया है।

कांग्रेसियों की गिरफ्तारी के बाद नगरीय निकाय मंत्री अमर अग्रवाल घड़ी चौक पूजा अर्चना करने के लिए पहुंचे। घड़ी चौक के निर्माण के लिए भूमिपूजन करने के बाद शिलान्यास पत्थर का लोकार्पण किया।

मंडल ने बसस्टैण्ड को चुना था

पूर्व कलेक्टर आर पी मंडल ने 2002 में पुराना बस स्टैण्ड में घड़ी चौक बनाने का निर्णय लिया था लेकिन यहां पर श्यामा प्रसाद मुखर्जी चौक का निर्माण किया गया।

कांग्रेसी चिंतन करे-अग्रवाल

मंत्री अमर अग्रवाल ने भूमि पूजन के बाद कहा कि कांग्रेसियों को यदि लगता है कि एक घड़ी से देश के प्रथम प्रधानमंत्री स्व जवाहर लाल नेहरू की पहचान दब जाएगी तो इसके लिए कांग्रेसियों को चिंतन करना चाहिए। स्मार्ट सिटी की राशि नहीं मिलने के प्रश्न पर कहा कि केन्द्र सरकार की सूची में शामिल हो गई है । केन्द्र या राज्य सरकार से राशि आने में देर हो सकती है।

आएगी 28 लाख की लागत

नेहरू चौक स्थित छत्तीसगढ़ भवन के पास बनने वाले घड़ी टावर की उंचाई 13 मीटर होगी तथा इसकी लागत 28 लाख रूपए होगी। इसका निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जाएगा।

You May Also Like