OMG ब्रेकिंग- नही होगा लॉक डाउन,स्वयं करे कोरोना से सुरक्षा, कलेक्टर-एसपी ने व्यापारियों की बैठक में कहा..

बिलासपुर. जिले में लगातार बढ़ते कोविड 19 की रोकथाम के लिए कलेक्ट्रेट परिसर स्थित मंथन सभा कक्ष में जिला और पुलिस प्रशासन ने शहर के कमर्शियल चेम्बर्स व्यापारी संघ की बैठक ली। इस दौरान कलेक्टर, एसपी और एएसपी ने एक एक कर कोरोना से बचने सोशल डिस्टेंसिग, अनिवार्य रूप से मास्क लगाना और दुकानों में सेनेटाइजर के प्रयोग पर जोर दिया। वही लॉक डाउन की अफवाहों पर विराम लगाते हुए खुद से सतर्क रहने का आग्रह किया। समाचार लिखे जाने तक जिला व पुलिस अफसरों के साथ व्यापारियों का मंथन जारी था।

मंथन सभा कक्ष में कलेक्टर सारांश मित्तर ने कमर्शियल चेम्बर्स व्यापारियों की बैठक ली। जिसमें गोलबाजार, बुधवारी,मोटर पार्टस, सेनेटरी ,श्री राम क्लाथ मार्केट, मोबाइल एसोसिएशन, चेम्बर ऑफ कॉमर्स,फल -सब्जी मंडी और व्यापार विहार व्यापारी संघ समेत राजीव प्लाजा के व्यापारियों ने शिरकत की। बैठक का अहम मुद्दा कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर था।

लॉक डाउन समस्या का हल नही..कलेक्टर..

जिले में हर रोज कोरोना के मरीजों की संख्या को लेकर चिंतित कलेक्टर सारांश मित्तर ने कहा कि आज की बैठक में मैंने मुख्य रूप से कमर्शियल चेम्बर्स के व्यापारियों को इसलिए बुलाया है ताकि चर्चा कर कोरोना से बचने का उपाय तलाशा जाए। उन्होंने कहा कि कमर्शियल बिजनेस दुबारा शुरू हो गया है। दुकानदारों का वर्क फॉर्म होम करना मुश्किल है कोरोना काल मे मेरी शहर के व्यापारियों से पहली मुलाकात है। 2,3 दिन लॉक डाउन करने से अब कोई फर्क नही पड़ेगा न ही कोरोना का चैनल टूटेगा क्योंकि अगर जिले में लॉक डाउन कर भी दिया जाए तो पड़ोसी जिले से लोग ई पास लेकर एक दूसरे से मिलने आएंगे। कलेक्टर ने कोविड 19 से बचाव के नियमों का पालन करने पर जोर देते हुए इससे बचने व्यापारियों से आग्रह किया कि अपने हिसाब से कारोबार कर समय तय कर ले।

जिम्मेदारी का अहसास करना जरूरी.. एसपी..

एसपी प्रशांत अग्रवाल ने सभी व्यापारियों से कहा कि नियमो का पालन कर अपने संस्थाओं के बाहर कोरोना से बचाव के लिए पोस्टर लगा कर ग्राहकों को आगाह करें मुँह बांधना अति आवश्यक है। बिजनेस एंगल को भी दिल मे रखा जाए ताकि व्यापारियों का लॉस भी न हो। कन्टेनमेन जोन को देखे हर वक्त वहा पुलिस की ड्यूटी लगाना संभव नही है ऐसी जगहों में ज्यादा मूवमेंट करना ठीक नही है और वही आपका बचाव है एसपी ने लॉक डाउन की स्थिति को लेकर एसपी ने कहा कि हम खुद से बंद का आदेश नह निकालना चाहते और न ही टाइमिंग को लेकर पुलिस को कार्रवाई करना अच्छा लगता है आप सभी खुद नियमों का पालन कर कोरोना से बचाव करें।

अवेयरनेस की आवश्यकता.. एएसपी..

जिला और पुलिस प्रशासन के अफसरों के साथ चर्चा में व्यापारियों ने सोशल डिस्टेंसिग, मास्क और सेनेटाइजर का उपयोग के साथ दुकानों को खोलने और बंद करने की टाइमिंग पर सहमति जताई वही एएसपी ओ पी शर्मा ने कहा कि लापरवाही तो हो रही है पेट्रोलिंग के दौरान प्रतिष्ठानों में यह देखने को मिलता है। कोरोना के बढ़ते दौर में अब जरूरत है खुद में अवेयरनेस लाने की लॉक डाउन का बुरा समय न आए इसके लिए नियमों का पालन करना होगा। अपने हर सामने वाले को संक्रमित समझे और दूरी बनाए रखें।एएसपी ने कहा कि इसके बाद भी कोई सहयोग चाहिए तो व्यापारी जरूर बताए. तो वही एसडीएम देवेन्द्र पटेल ने जिले में कोरोना की हालात बताया और अपने सुझाव देने व्यापारियों से कहा उन्होंने दुकानों के खुलने और बंद करने की स्थिति को लेकर जोर दिया और बताया कि अगर नियमों का पालन नही किया गया तो सभी क्षेत्रों में कोरोना के हालात और बढ़ेगा। इस दौरान एसडीएम ने संस्थानों को सुबह 9 से शाम 5 बजे तक खोलने अपनी राय दी।

You May Also Like