नही रहे जय नारायण अवस्थी,बीजेपी में शोक की लहर..

मस्तूरी.बीजेपी के वरिष्ट नेता व मस्तूरी मंडल के पूर्व अध्यक्ष जय नारायण अवस्थी का 91 वर्ष की आयु में शनिवार सुबह करीब 9 बजे उनके मस्तूरी स्थित निवास में निधन हो गया.वह कुछ माह से अस्वस्थ चल रहे थे।

उनके निधन पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरम लाल कौशिक सहित जिला भाजपा अध्यक्ष रजनीश सिंह , मंडल अध्यक्ष श्री साहू , भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चे के जिला उपाध्यक्ष चंद्र प्रकाश सूर्या,जनपद पंचायत अध्यक्ष चांदनी भारद्वाज,रामनारायण भारद्वाज सहित तमाम भाजपा पदाधिकारियों एवं मस्तूरी वासियों ने गहरा दुःख व्यक्त किया है.
जय नारायण अवस्थी छात्र जीवन से ही कुशाग्र बुद्धि के थे. उनका सारा जीवन काफी सादगी भरा गुजरा सादा जीवन उच्च विचार रखने वाले जय नारायण अवस्थी ने जनसंघ के जमाने से ही भाजपा की निस्वार्थ सेवा की. उन्होनें अपने लिए कभी किसी भी पद की लालसा नहीं रखी. उनकी इसी निष्ठा, ईमानदारी और अनुशासन को देखते हुए उन्हें भाजपा ने कई बार लोकसभा, विधानसभा के चुनावों का संचालक बनाया था. हिन्दू धर्म के अनुयाई होने के बावजूद उनकी अन्य धर्मों के प्रति अटूट श्रद्धा थी. जय नारायण अवस्थी मस्तूरी में भाजपा के पितामह के रुप में भी पहचाने जाते थे. मस्तूरी के आसपास के लोग भी उनसे अपनी समस्याओं पर सलाह लेने के लिए अकसर उनके पास जाया करते थे.शनिवार की दोपहर करीब 2 बजे मस्तूरी के स्थानीय मोक्षधाम में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

You May Also Like