नगर पंचायत बेखबर और कॉलोनाइजर ने पाट दिया तालाब,गरीबों के मकानों में घुसा पानी, रतजगा करने हुए मजबूर..

बिलासपुर. जिले भर में मूसलाधार बारिश से बिल्हा नगर के तालाब और नाले पूरे उफान में है। वार्ड क्रमांक 1,2,10 तीनों वार्डो की निस्तार के लिए उपयोगी तालाब डबरी को नगर प्रशासन की जानकारी के बिना किसी ने पाट दिया है। आसपास के रहवासियों का कहना है कि किसी कॉलोनाइजर के द्वारा कॉलोनी बनाने के लिए यह काम किया है आधा अधूरा तालाब पाटे जाने से गरीब तबके के लोगों के घर पानी घुस गया है।

गरीब आदमी कमाने मजदूरी करने भी नहीं जा पा रहे हैं रात को रतजगा कर अपने घर के पानी को निकालने की कोशिश कर रहे हैं नगर पंचायत बिल्हा के उपाध्यक्ष नानक रेलवानी ने नगर पंचायत के सीएमओ योगेश्वर उपाध्याय इंजीनियर एनके दुबे व स्टाफ के साथ बरसते पानी में निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लिया इस दौरान वार्ड वासियों ने उन्हें घेर कर अपनी समस्या सुनाते हुए खरी खोटी सुनाई जिस पर तत्काल उपाध्यक्ष के निर्देश पर

मोटर पंपों से पानी निकासी की व्यवस्था करने को कहा यह तालाब 40 वर्षों से वार्ड क्रमांक 1,2,10 व अन्य वार्डों के निस्तार के काम आता रहा इस तालाब डबरी को पाटे जाने की खबर नगर पंचायत बिल्हा को भी नहीं है वार्ड पार्षद शत्रुघ्न निषाद के साथ मोहल्ले वासियों ने एसडीएम बिल्हा को शिकायत की उपाध्यक्ष श्री रेलवानी ने मौके पर पटवारी पराग महिलाने को सभी प्रभावित व्यक्तियों को उचित मुआवजा राशि एवं प्रकरण बनाने अति शीघ्र भुगतान करने की बात कही।

You May Also Like