नक्सल प्रभावित कोयलीबेड़ा में डीजीपी अवस्थी ने मातहतों से कहा नक्सल अभियान के साथ त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव निपटाना अहम जिम्मेदारी..

रायपुर. प्रदेश के पुलिस प्रमुख कांकेर जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र कोयलीबेड़ा का दौरा किया उन्होंने बस्तर रेंज के पुलिस अधिकारियों की बैठक कर नक्सल अभियान के साथ कानून व्यवस्था की और क्षेत्र में शांति पूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न कराने दिशा निर्देश दिया।

डीजीपी डी.एम. अवस्थी ने आज बस्तर अंचल के कांकेर जिला के नक्सल प्रभावित क्षेत्र कोयलीबेड़ा पहुंचकर बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुन्दरराज पी. और सीमा सुरक्षा बल के पुलिस महानिरीक्षक और उप पुलिस महानिरीक्षक तथा जिला पुलिस अधीक्षक के साथ नक्सल अभियान और कानून व्यवस्था की समीक्षा की।

श्री अवस्थी ने नक्सल अभियान की समीक्षा करते हुए आधिकारियों को निर्देशित किया कि पुलिस को प्राप्त सूचनाओं की सत्यता की जांच करते हुए सर्चिंग अभियान चलाए और यह भी ध्यान रखें कि पुलिस द्वारा चलाए जा रहे सर्चिंग अभियान से क्षेत्र के ग्रामीण जनों को किसी प्रकार की परेशानी और असुविधा ना हो।

उन्होंने यह भी निर्देशित किया कि केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बलों के जवानों तथा राज्य पुलिस के जवानों की सुरक्षा भी सुनिश्चित होनी चाहिए।
श्री अवस्थी ने कहा कि राज्य के ग्रामीण अंचलों में पंचायत चुनाव प्रक्रिया चल रही है। यह चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से सम्पूर्ण कराना पुलिस की अहम जिम्मेदारी है। अतः संवेदनशील क्षेत्रों की पहचान करके सुरक्षा के सभी प्रबंध पहले से ही कर लिए जाए। डीजीपी ने राज्य में पिछले दिनों सभी चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराए जाने के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने भी सराहना कर कहा कि राज्य पुलिस त्रिस्तरीय पंचायतों के चुनाव भी शांति पूर्ण निष्पक्ष ढंग से सम्पन्न कराए ताकि राष्ट्रीय स्तर पर छत्तीसगढ़ पुलिस की सक्रियता की पहचान बन सकें।

You May Also Like