धूमधाम से निकली साई बाबा की पालकी यात्रा..

बिलासपुर. शुक्रवार की दोपहर जूना बिलासपुर के कृष्णानगर से साईं बाबा की पालकी यात्रा निकाली गई। फूलों से सजाए गए बाबा की पालकी में साईं बाबा की प्रतिमा रख कर भक्तों ने मुख्य मार्गों का भ्रमण करते हुए साईं बाबा का गुणगान किया।

शहर की सडक़ें सांई बाबा के जयकारों से गूंज उठी कृष्णानगर स्थित शिव हनुमान मंदिर में श्री साईं सेवा समिति द्वारा साईं बाबा की पालकी यात्रा का आयोजन किया गया। पारंपरिक वेशभूषा धारण कर श्रद्धालु पालकी यात्रा में शामिल हुए। पालकी यात्रा जूना बिलासपुर के कृष्णानगर स्थित शिव हनुमान मंदिर से नागोराव शेष स्कूल चौक, गांधी चौक से वापस नागोराव शेष स्कूल चौक, हटरी चौक, मनोहर टाकिज, ज्वाली पुल, गोलबाजार से वापस हटरी चौक, किलावार्ड, बनियापारा होते हुए जूना बिलासपुर शिव हनुमान मंदिर वापस पहुंची।

साईं की पालकी को उठाते हुए श्रद्धालुओं ने सुख-समृद्धि की कामना की। श्रद्धा व सबुरी का संदेश भी पालकी यात्रा के माध्यम से लोगों को दिया गया। वहीं शाम के समय प्रसाद वितरण किया गया। समिति द्वारा विगत ४ वर्षों से ये पालकी यात्रा निकाली जाती है और प्रत्येक गुरुवार को प्रसाद वितरित किया जाता है। यात्रा में बड़ी संख्या में समिति के पदाधिकारी व आसपास के श्रद्धालु शामिल हुए।

You May Also Like