धमतरी :सरपंच की दबंगई ने गांव के एक परिवार को सड़क पर ला दिया

छत्तीसगढ़/{omgnews.co.in} – धमतरी जिले के पंचायती राज में सरपंचों को भरपूर शक्तियां दी गईं हैं. ताकि वो उनका उपयोग गांव के विकास में कर सकें, लेकिन इन शक्तियों का उपययोग विकास की जगह विनाश में हो रहा है. मामला धमतरी के रीवागहन गांव का है, जिसमें सरपंच ने दबंगई की सारी हदें पार कर दी हैं.

दरअसल, गांव के एक मजदूर से अपनी दुश्मनी निकालने के लिए सरपंच ने उसका आशियाना ही उजाड़ दिया. अब मजदूर का परिवार जवान बेटियों के साथ सड़क पर आ गया है. घटना बीते 29 जून की है. बता दें कि मजदूरी कर घर चलाने वाला रूपराम अपनी पत्नी और एक बेटी के साथ काम पर गया था. वहीं रूपराम की दूसरी बेटी स्कूल गई थी. उस वक्त रूपराम के घर पर ताला लगा दिया था.

इस बीच सरपंच और पटवारी बुलडोजर लेकर रूपराम के घर पर पहुंच गए और ताला लगे मकान पर बुलडोजर चढ़ा दिया. इसके बाद कच्चा मकान मिनटों में जमींदोज हो गया. घर में रखा राशन, कपड़ा, जेवर और तमाम सामान तहस नहस कर दिए गए. सब कुछ बर्बाद हो गया. रूपराम और उसका पूरा परिवार जब घर लौटा तो देखा कि सुबह जहां आशियाना था, वो अब मलबे में तब्दील हो गया है.

पीड़ित परिवार के मुताबिक अब उनके पास कोई जमीन नहीं है. इसलिए आबादी जमीन पर कच्चा मकान बनाकर उसमें रह रहा था. इसके पट्टे के लिए वो काफी समय से मांग कर रहा था, लेकिन गांव के दबंगों ने ऐसी दुश्मनी निकाली कि न खाने को दाना बचा और ना ही रहने को आशियाना. सरपंच की गांव में इतनी दहशत है कि बुलडोजर चलने के वक्त किसी ने रोकने की हिम्मत भी नहीं की.

You May Also Like