जोनल एसपी की बीवी ने बेटे के लिए लगाई आईजी से गुहार..

बिलासपुर. हाईकोर्ट के आदेश पर मासूम बेटे को उसकी माँ से मिलाने के बजाए स्पेशल ब्रांच के जोनल एसपी द्वारा पद का दुरुपयोग कर बेटे से ममता छिनी जा रही है जिससे परेशान होकर पीड़ित माँ ने न्याय के लिए अब आईजी का दरवाजा खटखटाया है।

एसबी (विशेष शाखा) मे पदस्थ जोनल एसपी इरफान खान पर दूसरी पत्नी फरहा खान का आरोप है कि पद का दुरुपयोग कर उनके पति मनमानी कर रहे है। कुछ माह पूर्व उन्होंने 9 साल के बेटे अरहान को जबरिया अपने पास रख लिया है. बेटे से मिलने लगातार प्रयास के बाद भी पुलिस विभाग के बड़े पद पर बैठे इरफान खान ने पत्नी को नहीं मिलने दिया।इसके बाद उन्होंने हाईकोर्ट की शरण ली. जानकारी के अनुसार हाईकोर्ट की सिंगल बैंच ने मामले की सुनवाई की और आदेश दिया कि बच्चा माँ के प्यार से वंचित ना हो इसलिए हर शनिवार की सुबह से रविवार की शाम तक अरहान माँ के पास रहेगा. मगर इस आदेश का जोनल एसपी ने पालन नहीं किया. omgnews.co.in से लिखित शिकायत में फरहा खान ने बताया कि पिछले सप्ताह बेटे को लेकर इरफान खान दुर्ग भिलाई चले गये थे. इस शनिवार की सुबह उसने जोनल एसपी के सरकंडा नूतन कॉलोनी स्थित सरकारी बंगले से बेटे को लेकर अपने जरहाभाठा वाले घर लाई ही थी कि थोड़ी देर में इरफान खान ने अपने सिपाही को भेज कर अरहान को वापस बुलवा लिया। आगे कहा कि पति लगातार उसे वर्दी का धौस दिखाते हैं. इसकी लिखित शिकायत सिविल लाइन थाने मे की जा चुकी है मगर अब तक कोई करवाई नही हुई। थक हार कर उन्होंने आईजी दीपांशु काबरा को अपनी व्यथा से अगवत कराया है. आईजी ने महिला को करवाई का आश्वासन दिया है।

कोर्ट की अवमानना-त्रिपाठी

महिला के वकील अवध त्रिपाठी ने बताया कि हाईकोर्ट ने हफ्ते मे दो दिन बेटे की कस्टडी माँ को सौंपी है.इसके बाद भी इरफान खान द्वारा ऐसा नहीं किया जाना न्यायालयीन आदेश की अवमानना है. सोमवार को इस बारे मे हाईकोर्ट को अवगत कराया गया है।

You May Also Like