जोगी मोह में बागी राय, कौशिक से कांग्रेस आलाकमान नाराज..

बिलासपुर. जोगी मोह में कांग्रेस के निलंबित विधायक राय, कौशिक को राज्यसभा चुनाव में साथ नहीं देने पर बरर्खास्तगी संभव है. आलाकमान को उनकी बगावत की रिपोर्ट भेज दी गई है.

राज्यसभा सदस्य प्रत्याशी लेखराम साहू को वोट डालने से इंकार कर कांग्रेस विधायक सियाराम साहू और आरके राय के खिलाफ पार्टी बड़ा फैसला लेने जा रही है. एक वरिष्ठ नेता नेता ने omg news network को बताया कि कौशिक और राय ने लक्ष्मण रेखा लांघ दी है. अब उन्हें एक मिनट भी पार्टी में नहीं रखना चाहिए.

पार्टी सूत्रों का कहना है कि जोगी मोह में दोनों विधायकों द्वारा कांग्रेस प्रत्याशी को वोट नहीं डालने की रिपोर्ट आलामान को भेज दी गई है. प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी के सतत संपर्क में हैं. दोनों विधायकों की अनुशासनहीनता को पार्टी ने गंभीरता से लिया है. सूत्रों का दावा है, उनके खिलाफ किसी भी वक्त बर्खास्तगी की कार्रवाई संभव है.

ज्ञातव्य है, अमित जोगी के साथ इन दोनों विधायकों ने पार्टी प्रत्याशी को आज वोट नहीं दिया. अमित ने पार्टी प्रभारी पीएल पुनिया के माफी मांगे बगैर वोट डालने से इंकार कर दिया था. कौशिक और राय ने अमित का समर्थन करते हुए वोटिंग से अपने को अलग कर लिया.
अमित जोगी को कांग्रेस पहले ही बर्खास्त कर चुकी है. फिलहाल कौशिक और राय निलंबित हैं. पार्टी से बर्खास्त होने के कारण अमित का विधानसभा में निर्दलीय विधायक का स्टेट्स है. बाकी, कौशिक और राय कांग्रेस को विधायक के रूप में मान्यता है.

You May Also Like