“चुनाव से पहले 75 IPS और 30 IAS के तबादले प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी में बड़ा फेरबदल,,

विधानसभा चुनावों से पहले राज्य सरकार शुक्रवार तड़के बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है. सरकार ने तड़के 30 आईएएस और 75 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं. तबादला सूची तड़के 5 बजकर 12 मिनट पर जारी की गई. इनमें 24 जिलों में पुलिस अधीक्षकों को बदला गया है, जबकि दो जिलों के कलेक्टर बदले गए हैं. आईएएस तबादला सूची में जयपुर नगर निगम आयुक्त रवि जैन का भी तबादला कर दिया गया है. चुनावों से पहले राज्य सरकार का संभवतया यह आखिरी फेरबदल है.

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की ओर से मिली सहमति के बाद कार्मिक विभाग ने आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के तबादलों के आदेश जारी कर दिए. गुरुवार शाम को सीएमआर में सीएम राजे ने डीजीपी ओपी गलहोत्रा और एसीएस गृह दीपक उप्रेती के साथ गहन मंत्रणा के बाद इस सूची को फाइनल किया. सूची में 24 जिलों के पुलिस अधीक्षकों को बदला गया है.

इन जिलों में अब ये होंगे पुलिस अधीक्षक

अजयपाल लांबा,  एसपी जयपुर ग्रामीण

राजेन्द्र सिंह,  एसपी अलवर
राहुल प्रकाश,  एसपी पाली
हरिन्दर कुमार महावर,  एसपी नागौर
ओमप्रकाश,  एसपी बूंदी
समीर कुमार सिंह,  एसपी सवाईमाधोपुर
राजेश सिंह,  एसपी अजमेर
जगदीशचंद्र शर्मा,  एसपी जैसलमेर
अजय सिंह,  एसपी करौली
योगेश यादव,  एसपी श्रीगंगानगर
कुंवर राष्ट्रदीप,  एसपी उदयपुर
अनिल कुमार एसपी, हनुमानगढ
दीपक भार्गव,  एसपी  कोटा
सुनिल विश्नोई,  एसपी बारां
दुष्टदमन सिंह,  एसपी धौलपुर
रामेश्वर सिंह,  एसपी भीलवाड़ा
देशमुख परिस अनिल,  एसपी झुंझूनूं
मनोज कुमार,  एसपी चितौडगढ़
भुवनभूषण यादव,  एसपी राजसमंद
गौरव यादव,  एसपी सीकर
जय यादव,  एसपी सिरोही
राममुर्ति जोशी,  एसपी चूरू
केसरसिंह शेखावत,  एसपी भरतपुर
शरद चौधरी,  एसपी बाड़मेर

30 आईएएस अधिकारियों के तबादले
आईएएस अधिकारियों में एसीएस पीके गोयल को वर्तमान पद के साथ स्वायत्त शासन विभाग का जिम्मा भी सौंपा गया है. वहीं आईएएस नवीन महाजन को स्वायत्त शासन विभाग से हटाकर सचिव, लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग लगाया गया है. आईएएस रवि जैन को नगर निगम से हटाकर कृषि विभाग में निदेशक के पद पर लगाया गया है. जबकि मोहनलाल यादव को जयपुर नगर निगम आयुक्त की जिम्मेदारी सौपी गई है. इसके अलावा अर्चना सिंह को जेडीए, जयपुर के सचिव पद की अहम जिम्मेदारी दी गई है. इस सूची में सिर्फ दो जिलों के कलक्टर बदले गए हैं. इनमें ओमप्रकाश कसेरा को जैसलमेर और श्यामलाल गुर्जर को राजसमंद का कलक्टर बनाया गया है.

You May Also Like