घुमंतुओं पर पुलिस की नजर, बे वजह सड़को और गली मोहल्लों में दिखे तो लगाना होगा कनबुच्ची,बनोगो मुर्गा,जिले में सख्ती का अलग ट्रिक जोरो पर चर्चा..

बिलासपुर. लॉक डाउन के दौरान बे वजह सड़को पर बाइक दौड़ाने और गली मोहल्लों में हुजूम लगाने वालों की खैर नही है ऐसे लोगों को लॉक डाउन की अहमियत समझाने पुलिस ने नायाब तरीका अपनाया है सीएसपी कोतवाली निमेश बरैया की टीम पिछले दो दिनों से घूम घूम कर आवारा गर्दी करने वालो को पकड़ कर कहि मुर्गा तो किसी को उठक बैठक करवा रही हैं। टीआई और जिले में आए ट्रेनी डीएसपी को साथ लेकर सीएसपी बरैया सुबह-शाम शहर की वीरान सड़को पर निकल रहे हैं तो वही बाइक से भी पेट्रोलिंग की जा रही हैं।

कोरोना संक्रमण को लेकर काफी ऐतिहात बरता जा रहा है लॉक डाउन का पालन कराने पहले घुमंतू लोगों को लाठी से पीटने वाली पुलिस ने अब ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए एक अलग ट्रिक अपना रही है न गाली न पिटाई बल्कि बे वजह घूमने वालो को खोज खोज कर पुलिस बकायदा उठक बैठक करा रही है इस ट्रिक को अपनाया है सीएसपी कोतवाली निमेश बरैया ने पिछले दो दिन से सीएसपी ट्रेनी डीएसपी रोहित शुक्ला और अनिल कुर्रे को अपने साथ लेकर शहर की वीरान सड़को पर सुबह शाम निकल रहे हैं।

सीएसपी को जो भी बे वजह आते दिखा बस फिर क्या उससे सवाल किया जाता है और थोड़ा भी शक होने पर तपाक से मुर्गा बनाया जा रहा है इधर शाम के वक्त घुमंतुओं पर कड़ी नजर रखी जा है। जैसे ही कोई दिखा उसे उठक बैठक करवाया जा रहा है। वही गली मोहल्लों में भी बे वजह निकलने और युवकों की टोलियों पर सीएसपी बरैया की नजर रहती हैं नगर कोतवाल कलीम खान और पुलिस जवानों को लेकर सीएसपी बाइक से पेट्रोलिंग कर रहे हैं इस दौरान गली मोहल्लों में दिखाई देने वाली महिलाओं को समझाइश और लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालो की खबर ली जा रही है।

सीएसपी निमेश बरैया के इस अंदाज की शहर व राज्य के पुलिस अमले में काफी चर्चा है वही लॉक डाउन पर बिना लाठी मारे कड़ाई को लेकर सीएसपी के इस ट्रिक से जिले की पुलिस का नम्बर बढ़ रहा है।शनिचरी बाजार में घुमंतुओं को मुर्गा बनाने की फोटो वायरल होने के बाद राजधानी के एक अखबार ने इस फोटो को फ्रंट में जगह दी और जिले की पुलिसिंग को लेकर तारीफ की चार लाइनें भी लिख दी।वही इससे पहले प्रदेश के किसी जिले की पुलिस ने लॉक डाउन के दौरान ऐसा ट्रिक नही अपनाया लेकिन सीएसपी बरैया का यह अंदाज काफी सुर्खियां बटोर रहा है।

पुलिस अपना काम कर रही है.. सीएसपी

सीएसपी कोतवाली निमेश बरैया ने कहा कि पुलिस सिर्फ अपना काम कर रही हैं कोरोना वायरस से आमजन को बचाने हमारे जवान दिन रात मेहनत कर रहे है लॉक डाउन में शहर वासियों का पूरा सहयोग मिल रहा है जिसके लिए मैं शहर की जनता का आभार व्यक्त करता हु लेकिन कुछ लोग बाज नहीं आते और सड़कों,गली-मोहल्लों में बे वजह घूमते रहते है पुलिस का काम काम पिटाई करना नही है मगर थोड़ी सख्ती ऐसे लोगो पर बरतना पड़ता है मैं बस अपनी जिम्मेदारी निभा रहा हू किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना मेरा धर्म नही है।मैं शहर की जनता से अपील करता हु की घर पर सुरक्षित रहे और अनावश्यक रूप से बाहर न निकले पुलिस ड्रोन कैमरे से भी लगातार निगरानी कर रही है।लॉक डाउन के बचे दिन भी जनता पुलिस प्रशासन का सहयोग करेगी ऐसी आशा करता हु।

सीएसपी बरैया की टीम ने सोमवार की सुबह सिविल लाइन थाना क्षेत्र के जरहाभाठा मिनी बस्ती में मोहल्लों के युवकों की क्लास ली सभी को उठक बैठक करा घर से नही निकलने की कसम खिलाई।

You May Also Like