“खबरों से अखबार बिकेंगे तभी पत्रकारों का सम्मान बढ़ेगा”

*कोरबा प्रेस क्लब में संगोष्ठी और क्रिकेट

*राजधानी में गेस्ट हाउस का प्रस्ताव पारित

* बिलासपुर की टीम बनी उपविजेता

बिलासपुर/कोरबा.शुभ
पत्रकारिता में बढ़ती चुनौतियों पर एकजुटता एवं रायपुर में गेस्ट हाउस की मांग का प्रस्ताव पारित किया गया.
कोरबा प्रेस क्लब द्वारा आयोजित संगोष्ठी के बाद इंटर प्रेस क्लब टुर्नामेंट के पुरस्कार वितरीत किए गए.इसमें बिलासपुर प्रेस उप विजेता रही.

कोरबा प्रेस क्लब के तिलक भवन में पत्रकारिता में चुनौतियां विषय पर वरिष्ठ पत्रकार एवं मुख्य वक्ता आसिफ इकबाल ने कहा कि पत्रकार होना और बने रहना अपने आप में चुनौती है. मुश्किल दौर में भी हमें अपने हक के लिए आवाज उठाते रहना चाहिए. बिलासपुर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष एवं वरिष्ठ पत्रकार मनोज शर्मा ने कहा कि आज के दौर में चुनौतियां बढ़ गई हैं,
क्योंकि पहले पत्रकारों की कलम में धार होती थी, तब अखबार बिकता था, मगर अब साबुन,बाल्टी स्कीम के तहत अखबार बिकने लगे है.

हमें साबित करना होगा कि अखबार हमारी खबरों से ही बिकेंगे. इसके लिए फिल्ड की पत्रकारिता पर उनहोंने जोर दिया. रायपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष केके शर्मा ने प्रदेश स्तर पर पत्रकारों की एक जुटता पर बल दिया. बिलासपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष तिलकराज सलूजा ने इल क्रम को आगे बढ़ाते हुए कहा कि पूरे प्रदेश से पत्रकारों को राजधानी आना-जाना पड़ता है. उन्होंने रायपुर में एक गेस्ट हाउस की मांग का प्रस्ताव रखा जिसे ध्वनिमत से पारित किया गया. कार्यक्रम का संचालन कमल्श यादव ने किया और स्वागत आभार कोरबा प्रेस क्लब अध्यक्ष राजेन्द्र जायसवाल ने किया.
इस अवसर पर जाने माने पत्रकार छेदी लाल अग्रवाल, किशोर शर्मा, गेंदलाल शुक्ला, जयप्रकाश टमकोरिया, तपन चक्रवर्ती, प्रियंक परिहार, राकेश श्रीवास्तव, आदि उपस्थित थे.

बिलासपुर क्लब की टीम उपविजेता..

दितीय सत्र में कमलेश स्मृति इंटर प्रेस क्लब क्रिकेट टुर्नामेंट का शुभारंभ हुआ. इसमे कोरबा से जीतकर रायपुर प्रेस क्लब और जांजगीर से सद्भावना मैच खेलकर आगे आई बिलासपुर प्रेस क्लब की टीम के बीच फायनल मुकाबला हुआ. कोरबा एसपी मयंक श्रीवास्तव ने रायपुर प्रेस क्लब को विजेता और बिलासपुर प्रेस क्लब को उप विजेता का दिया.अतिथियों को स्मृति चिन्ह और खिलाड़ियों को पुरस्कार बांटे.

You May Also Like