कोन्हेर गार्डन में म्यूजिकल डोम बनाकर नशेड़ियों का इलाज निकालेगा निगम..

बिलासपुर.कोन्हेर गार्डन में प्रदेश का पहला म्यूजिकल डोम बनने लगा है। बुधवार की शाम को मेयर किशोर राय व वार्ड के जनप्रनिधियों ने कार्य का विधिवत भूमिपूजन किया। कुछ माह में कोन्हेर गार्डन में म्यूजिकल डोम से शहर के वाद्य कलाकारों के लिए मंच और नशे की लत में आए युवाओं को नशामुक्ति के लिए माध्यम मिलेगा।

स्टीमेंट और टेंडर के बाद यह मूर्त रूप लेने जा रहा है। मेयर राय ने कहा कि शहर के लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र रहेगा। साढ़े आठ लागत से यहां आवाज बहुत ही साफ तरह से रिफलेक्ट होगी। निगम प्रशासन की ओर से एक्सपर्ट की टीम तैयार रहेगी। कार्यक्रम में वार्ड पार्षद अंजनी कश्यप, लक्ष्मीनारायण कश्यप व निमग के अधिकारी उपस्थित थे।

करीब 60 लोगों एक साथ बैठ सकेंगे..

म्यूजिकल डोम में एक समय पर एक साथ करीब 60 लोग बैठ सकेंगे। यहां म्यूजिकल इस्ट्रूमेंट्स प्ले करने के साथ योगा और एक्सरसाइज भी किया जा सकता है। इतना ही नहीं संगीत ही नहीं युवा चाहें तो यहां भाषण, वाद-विवाद या किसी भी विषय पर खुलकर एक-दूसरे से चर्चा कर सकेंगे। डोम में नई तकनीक से प्राकृतिक ईको होगा। मतलब इस जगह पर अगर कोई वाद्य यंत्र बजाता है या भाषण देता है तो उसके लिए माइक की जरूरत नहीं होगी। ईको के कारण उनकी आवाज पूरे डोम में गुंजेगी। डोम के बाद अंदर चलने वाली किसी भी गतिविधि की आवाज बाहर सुनाई नहीं देगी।

You May Also Like