कांग्रेस के इस सांसद ने जताया एतराज, राहुल गांधी के निर्णय पर!

कार्यकर्ताओं को साथ लेक नई तकनीक से चुनाव लड़ने की बात कह रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की छत्तीसगढ में की गई घोषणा शायद झूठी साबित हो सकती है. मई माह में राहुल गांधी ने प्रदेश का दौरा किया था और उन्होंने सभी से सलाह मश्वरा कर प्रदेश में 15 अगस्त तक प्रत्याशी की घोषणा किए जाने का ऐलान किया था.

राहुल गांधी के इस निर्णय पर प्रदेश के एकमांत्र  सांसद ताम्रध्वज साहू ने एतराज जताया है. सांसद साहू ने कहा है कि 15 अगस्त तक टिकट की घोषणा से काफी दुष्परिणाम सामने आएंगे. लिहाजा वे राहुल गांधी से मिलकर 15 अगस्त तक टिकट की घोषणा न करने का अनुरोध करेंगे. सांसद का कहना है कि यह बहुत जल्द घोषणा वाली बात होगी.

सांसद ताम्रध्वज साहू ने कहा कि करीब 4 माह पहले टिकट की घोषणा होने से कई दुष्परिणाम सामने आ सकते हैं. टिकट के बंटवारे की घोषणा पहले की तरह ही करना चाहिए. इधर चुनाव के लिए जोरदार तैयारी कर रहे कार्यकर्ताओं को सांसद की यह बात थोड़ी मायूस कर रही है, लेकिन वे वरिष्ठों का निर्णय सर्वोपरी मान रहे है. भिलाई की कांग्रेस नेत्री सुभद्रा सिंह का कहना है कि टिकट को लेकर कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं में उत्सुकता .

बहरहाल चुनाव समर में सांसद के इस बयान से खलबली मची हुई है. सांसद के इस बयान से भाजपा नेताओं को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को मौका मिल गया है. वरिष्ठ मंत्री प्रेम प्रकाश पांडेय ने कहा कि सांसद ताम्रध्वज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से ज्यादा तजुर्बेकार हैं. इसलिए ही उन्हें राजनीति की अधिक समझ होनी लाजिमि है.

You May Also Like