एस्ट्रोलॉजिस्ट फराह खान से जानिए शनि और उसका प्रभाव..

बिलासपुर.शनि कर्म प्रधान ग्रह है शनि आपके कर्मो को मुल्यांकन करता है उसके अनुसार फल देता है यदि आपको ऐसा लगता है कि शनि किसी तरह से आपको नकारात्मक प्रभाव दे रहा है तो आप यह समझिये कि यह आपके कर्मो का फल है.यदि आप अपने कर्म ठीक कर लेंगे तो आपको शनि सही परिणाम देना शुरू करेगा.

शनि को सकारात्मक करने के कुछ प्रैक्टिकल उपाय..

1.नियम पालन करें, किसी भी तरह के नियम का पालन करने से शनि मजबूत होता है. चाहे यह नियम पार्किंग का हो, साफ सफाई के नियम, सड़क पर चलने के नियम, गाडी चलने के नियम,

2.भ्रष्टाचार करने से गुरु ख़राब होता है, लेकिन इसका परिणाम शनि भी देता है, भ्रष्टाचार न करें, अगर नियम से चलने की आप कोशिश करेंगे तो निश्चित ही बिना भ्रष्टाचार आप कार्य कर सकते है

3.किसी भी तरह से फ्री चीजे नहीं लेना. फ्री का मतलब यह नही कि आपने दो के साथ एक साबुन फ्री ले लिया. यह साबुन फ्री नही है क्योकि वह कंपनी स्वयं फ्री दे रही है. फ्री का वास्तविक मतलब यह है कि आप किसी चीज को उपयोग करते है लेकिन उसका मूल्य नही देना चाहते. उदाहरण के लिए आप ज्योतिषी से कुंडली विश्लेषण करवाते है लेकिन उसकी फीस नही देते, अगर आप किसी से कोई वस्तु लेते है तो उसका मूल्य नही देते.

4. चोरी न करना, चोरी दुनिया का सबसे बड़ा अपराध है, किसी भी तरह की चोरी जिससे किसी को तकलीफ होती है, इस तरह की चोरी शनि को नाराज करती है.

5.शुद्ध आहार, शुद्ध आहार का मतलब सिर्फ शाकाहार नही है, शुद्ध आहार का मतलब है ऐसा आहार करना जिससे आपके शरीर का सही तरह से विकास हो.

6.अन्य मानवीय गुण, व्यक्ति में मानवीय गुण होना जरुरी है. इसका मतलब यह नही कि आप अपना नुकसान कर ले और दूसरो का भला करते रहे. मानवीय गुण का मतलब है कि आप जरुरी कार्य जो आपके क्षमता में हो, उसका कार्य करें. जैसे किसी गरीब या आपसे निचले स्तर के व्यक्ति को परेशान न करें.

7.क़ानूनी व अन्य वाद विवाद, चूँकि वाद विवाद मंगल जैसे ग्रहों का क्षेत्र है, लेकिन उसका परिणाम शनि ही देता है. इसलिए किसी भी तरह के वाद विवाद में न पड़े. अगर आप किसी तरह के क़ानूनी या किसी अन्य विवाद में फंस गए हो तो अधिकतर यह कोशिश करें कि अनैतिक कार्य न करें. कानून का पालन करें, यदि आपने किसी तरह के कानून का पालन नही किया है, तो आप उसकी सजा को स्वीकार करें.

हो सकता है इससे आपको तकलीफ होगी, लेकिन आपको यदि शनि ने सजा देना शुरू किया फिर तो कोई रास्ता ही नही होगा. बेहतर है कम तकलीफ लेकर आप सुखी जीवन जीये..

You May Also Like