आरोप में जान देने वाली किशोरी के दिव्यांग भाई की जानिये क्या है व्यथा..

बिलासपुर. हमन गरीब हन! हमर कोनो नई सुने साहेब, पइसा के आगे कुछु करत नई बनथे! ये व्यथा है लकवाग्रस्त उस भाई की जिसकी नाबालिग बहन ने झूठे आरोपों के चलते आत्म दाह कर लिया। पुलिस के आला अधिकारियों से मिलने के बाद भी पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिल पा रहा है।

पइसा के आगे सबो मन झुक जाथे बाबू. अतका दिन होगे मगर पुलिस कुछु नई करत हे. साहबो मन सब हो जाहि कहि के आश्वासन देथे. ये दु:खद व्यथा कोटा थाने के गनियारी के पास ग्राम देवलकला की है. यहां के संदीप यादव अपनी नाबालिग बहन की मौत से काफी दु:खी हैं. ऊपर से पुलिस की कार्रवाई के लिए उसे भटकना पड़ रहा है।
11 जनवरी को गाँव के धनाड्य परिवार से ताल्लुक रखने वाली मिन्नी देवांगन, जमोत्री, रानी और सुमन ने आरोप लगाया कि की संदीप की बहन ने एक मोबाइल चोरी किया था, जिसका सिम उसी के पास है. इस बात पर चारों लड़कियों ने मिलकर किशोरी के घर जाकर मारपीट तक की. इसके प्रत्यक्ष गवाह उसकी मां राधा बाई और गांव के कुछ लोग हैं. omgnews.co.in को लकवाग्रस्त भाई संदीप ने बताया कि उसी दिन करीब 12 बजे खुद पर लगे आरोप से क्षुब्ध होकर उसकी नाबालिग बहन ने बंद कमरे मे मिट्टीतेल डालकर आग लगा ली. किशोरी के गंभीर रूप से झुलसने पर उपचार के लिए सिम्स मे भर्ती कराया गया मगर 17 जनवरी को उसकी मौत हो गई। कोटा पुलिस ने सब का बयान तो दर्ज कर लिया लेकिन बहन को उकसाने वाली बड़े घराने की लड़कियों पर कार्रवाई नहीं की है।

साहबो मन ले मिले हवं..

किशोरी के भाई ने बताया कि इस मामले को लेकर न्याय दिलाने के लिए वह आईजी और एसपी से भी मिल चुके हैं. पूरे घटनाक्रम की जानकारी एएसपी अर्चना झा और एसडीओपी को भी है. उसका आरोप है कि जिनकी वजह से उसने बहन को खोया उनके परिवार के लोग काफी पैसे वाले हैं जिसके कारण लड़कियों को पुलिस बचा रही है।

दर्ज हो चुकी एफआईआर..

किशोरी के आत्महत्या करने के मामले में कोटा थाने ने पूरी जांच के बाद चारों लड़कियों के खिलाफ शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने कीलधारा 306 का जुर्म दर्ज कर लिया है लेकिन दवाब के चलते गिरफ्तारी नहीं करके मामले को दबाने की कोशिश हो रही है।

मामला गंभीर, होगी गिरफ्तारी-एसपी..

एसपी आरिफ शेख ने कहा कि ये मामला उनके संज्ञान में है. नाबालिग लड़की के द्वारा आत्महत्या करने के चलते संवेदनशीलता बरती जा रही है. किसी का कोई दबाव नहीं है.जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।

You May Also Like