आप पार्टी ने मूलभूत समस्याओं को लेकर प्रशासन को दिया आवेदन..

बिलासपुर.आम आदमी पार्टी के बिल्हा विधानसभा प्रत्याशी सरदार जसबीर सिंग और उनकी टीम ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पथरिया को 27 आवेदन और SDM पथरिया को 6 आवेदन दिया जिनमे मनरेगा, सीसी रोड, नाली, पानी, सूखा राहत एवं प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के आवेदन शामिल थे।

सरदार जसबीर सिंह ने बताया कि इससे पूर्व भी 135 प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के आवेदन और 234 सूखा राहत के लिए आवेदन दिए जा चुके है। मगर किसानों को निराशा एवं मायूसी ही हाथ लगी कृषि विभाग और पटवारियों के प्रतिवेदन अनुसार 90-95% किसानों को अपात्र घोषित कर दिया गया। अब आगे की लड़ाई के लिए न्यायालय की शरण ली जायेगी।

कुछ समय पहले सूखा राहत एवं फसल बीमा राशि के लिए हुए आंदोलन में बदरा ठाकुर के किसान स्व. मनहरण साहू की हृदयाघात से मौत हो चुकी है किसान विरोधी प्रशासन और अधिकारियों की लापरवाही के कारण दोहरा मापदंड अपनाया जा रहा है।जब पूरे पथरिया क्षेत्र को सूखा घोषित किया जा चुका था तब मात्र 2700 रू. प्रति एकड़ के लिए किसानों इतना घुमाया क्यों जा रहा है ? जबकि प्रति एकड़ खेती की लागत इस राशि से कहीं अधिक है l

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से संगठन मंत्री सूरज अनंत, सर्कल प्रभारी और बावली सहकारी समिति के अध्यक्ष कमलेश साहू, मुकेश यादव, सोनू ठाकुर, राम बिहारी, खगेश केंवट एवं अन्य साथी मौजूद थे।

You May Also Like