अस्पताल में बढ़ी में बीमार बच्चों की संख्या, दो दिन में 68 भर्ती, 19 मलेरिया पीड़ित..

बस्तर.जगदलपुर में बारिश के मौसम में बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी है. इसके चलते ही जगदलपुर के डिमरापाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 68 बच्चों को भर्ती कराया गया है. जबकि अस्पताल के शिशु वार्ड में 60 बिस्तर की ही व्यवस्था है. ऐसे में अस्पताल के बच्चों से संबंधित वार्ड में 25 अतिरिक्त बिस्तर लगाए गए हैं. अस्पताल में बीमार बच्चों की संख्या पिछले दो से तीन दिनों में अचानक बढ़ी है. इसको लेकर स्वास्थ्य अधिकारी विशेष सतर्कता बरत रहे हैं.

हैरान करने वाली बात ये है कि बीमार 68 बच्चों में से 19 मलेरिया बीमारी से ग्रसित हैं. जबकि बाकी बच्चों को सर्दी, खांसी, मिर्गी व अन्य मौसमी बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सभी बच्चों का इलाज जारी है. मलेरिया पीड़ित 19 में से करीब पांच बच्चे छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती प्रांत से हैं. जबकि बाकि जगदलपुर और आसपास के इलाकों के बताए जा रहे हैं.

अस्पताल प्रबंधन की मानें तो बच्चों की बढ़ती संख्या को देखते हुए शिशु वार्ड से जुड़े लोगों को विशेष तौर पर सतर्क रहने कहा गया है. इसके साथ ही वार्ड में जरूरत के आधार पर एक्सट्रा बेड लगाए जा रहे हैं. बता दें कि बीते 26 जुलाई को ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जगदलपुर के मेडिकल कॉलेज भवन का लोकार्पण किया था. इसके बाद से अस्पताल में विशेष सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं. पहले तय बिस्तर से अधिक मरीज पहुंचने पर जमीन पर लेटाकर इलाज किया जाता था, लेकिन अब अतिरिक्त बिस्तर की व्यवस्था कर दी गई है. अन्य सुविधाओं में भी इजाफा होने की बात कही जा रही है.

You May Also Like