अलर्ट: एक्शन मूड में प्रेस क्लब.. पत्रकारिता की आड़ में दुकानदारी करने वालों पर सीधा एफआईआर के लिए कलेक्टर, आईजी और एसपी से मिला प्रेस क्लब,अफसरों ने कहा तथाकथित लोगो की बन रही लिस्ट..

बिलासपुर. पत्रकारिता की आड़ में अपनी दुकानदारी चलाने वाले कथित पत्रकारों पर नकेल कसने प्रेस क्लब अब एक्शन मूड में आ गया है। फर्जी तरीके से भयादोहन कर शहर व जिले में गंदगी मचा प्रेस जगत को बदनाम करने वाले ऐसे तथाकथित पत्रकारों के खिलाफ सीधा एफआईआर दर्ज करने का आग्रह लेकर कलेक्टर से प्रेस क्लब की टीम ने मुलाकात की। इससे पूर्व प्रेस क्लब ने आईजी और एसपी से भेंट कर अपनी व्यथा से अवगत कराया जा चुका है।

शहर व जिले के सरकारी दफ्तरों में जाकर संबंधित अधिकारी व कर्मचारी के खिलाफ ऊलजलूल खबर छापने का भय दिखाने वाले तथाकथित पत्रकारों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। खबर न छापने के एवज में वसूली भी की जा रही है। पत्रकारिता की आड़ में अपनी दुकानदारी करने वाले ऐसे कथित पत्रकारों के चलते प्रेस जगत बदनाम हो रहा है। लगातार भयादोहन की शिकायतों का अंबार देख अब प्रेस क्लब अध्यक्ष तिलक राज सलूजा और उनकी टीम तथाकथित पत्रकारों पर सीधा एफआईआर दर्ज कराने के मूड़ में आ गई हैं।

बीते कुछ दिनों से फर्जी और भयादोहन करने वाले तथाकथित पत्रकारों की कारगुजारियों की चर्चा भी जोरों पर है। प्रेस क्लब में बीते रविवार को हुई बैठक के बाद ऐसे लोगों पर लगाम लगाने का सर्वसम्मति से निर्णय भी लिया गया था। जिसके बाद प्रेस क्लब अध्यक्ष श्री सलूजा व उपाध्यक्ष मनीष शर्मा और सचिव वीरेंद्र गहवई की अगुवाई में कलेक्टर सारांश मित्तर से मुलाकात की गई कलेक्टर ने प्रेस क्लब की टीम की व्यथा को बड़ी बारीकी से सुना और फर्जी और भयादोहन करने वाले तथाकथित पत्रकारों की करतूतों को लेकर अपनी भी बातें रखी।

प्रेस क्लब ने की बड़ी अच्छी पहल..कलेक्टर..

फर्जी और भयादोहन करने वाले तथाकथित पत्रकारों के मुद्दे पर कलेक्टर ने प्रेस क्लब की टीम को काफी समय दिया। उन्होंने प्रेस क्लब के अध्यक्ष और सचिव की बातों को सुना और इसे बहुत अच्छी पहल बता कर प्रेस क्लब के इस कदम की काफी सराहना की। कलेक्टर श्री मित्तर ने अपने बीते कार्यकाल को साझा कर कहा कि पहली बार कोई प्रेस क्लब फर्जी और वसूली बाज पत्रकारों पर कार्रवाई को लेकर मेरे पास आए और उन पर कार्रवाई को लेकर अपना समर्थन भी दे रहे है। उन्होंने कहा कि प्रेस कार्ड बनवा मिस यूज कर ऐसे लोगों द्वारा भी किया जाता हैं। आगे से कोई भी शिकायत आएगी तो एफआईआर दर्ज कराया जाएगा।

पीड़ित सामने आए,मैं बना रहा हु लिस्ट..आईजी..

बुधवार की शाम प्रेस क्लब की टीम इस मसले पर आईजी दीपांशु काबरा से भी मुलाकात की थी आईजी ने कहा कि ऐसे लोगो पर कार्रवाई होना बहुत जरूरी है जो चंद रुपयों की वसूली को लेकर प्रेस जगत को बदनाम कर रहे हैं। वसूली बाज पत्रकारों की शिकायत पीड़ित खुद सामने आकर दे जिसमें प्रेस क्लब भी शामिल हो। आईजी ने कहा कि मैं खुद ऐसे पत्रकारों की लिस्ट तैयार कर रहा हु वही एसपी प्रशान्त अग्रवाल ने भी प्रेस क्लब की पहल का समर्थन करते हुए फर्जी और भयादोहन करने वाले तथाकथित पत्रकारों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है।

सोशल मीडिया रहा निशाने पर..

कलेक्टर, आईजी और एसपी से मुलाकात के दौरान सभी अफसरों ने सोशल मीडिया की पत्रकारिता पर जोर दिया। प्रेस क्लब की टीम से अलग -अलग मुलाकातों में अफसरों ने कहा कि आज के इस दौर में पत्रकारिता से दूर-दूर तक का नाता नही रखने वाले खुद को पत्रकार बता अवैध काम कर रहे हैं जिनका कहि कोई रजिस्ट्रेशन तक नही वो भी पत्रकारिता के क्षेत्र में उतर आए है।

You May Also Like