पत्थलगढ़ी आंदोलन से सरकारी नींद उड़ी, जवाब में भाजपा की यात्रा..

जशपुर- पखवाड़े भर से चल रहे ‘पत्थलगढ़ी आंदोलन’ को समाप्त कराने भाजपा कल सद्भावना यात्रा निकालेगी. इसका नेतृत्व केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय तथा जशपुर जिला पंचायत के उपाध्यक्ष प्रबल प्रताप सिंह जूदेव करेंगे। यह यात्रा बगीचा के ग्राम बछरांव,गैलूंगा तथा कलिया तक निकाली जाएगी।
एक सप्ताह से इन गांवों में पत्थलगढ़ी जनविद्रोह की खबरें मिल रही थी.जिसमें स्थानीय ग्रामीणों द्वारा जल,जंगल और जमीन पर अपना अधिकार बताते हुए बाहरी लोगों के प्रवेश पर पाबंदी लगाई गई थी।आंदोलनकर्ताओं ने संविधान के पांचवी अनुसूची का हवाला देते हुए शासकीय कर्मचारियों पर भी बिना अनुमति प्रवेश निषेध का बोर्ड गांव के बाहर लगा दिया है। जानकारी के मुताबिक ये लोग लोग आस-पास के गांवों में भी ग्रामीणों के साथ बैठकें करने लगे है। इससे प्रशासन और राज्य सरकार की नींद उड़ी हुई है.पीसीसी चीफ भूपेश बघेल ने सारा ठीकरा रमन सरकार पर फोड़ते हुए इसे रमन सरकार का विकास मॉडल बताया था।
‎इस आंदोलन का असर खत्म करके सरकार के प्रति विश्वास जगाने सीएम डा. रमन सिंह के निर्देश पर भाजपा ने प्रभावित गांवों में सद्भावना यात्रा निकालने का निर्णय लिया गया है. इसका नेतृत्व केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय तथा जशपुर जिपं के उपाध्यक्ष प्रबल प्रताप सिह जूदेव करेंगे। यह यात्रा कल प्रारंभ होगी जिसमें भाजपा कार्यकर्ता गांवों में जाकर ग्रामीणों से मिलकर शासन की योजनाओं तथा विकास कार्यों के बारे में बताएंगे।

आंदोलन की सीबीआई जांच हो- जूदेव..
‎इस मामले में प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने कहा कि “यह आंदोलन पूर्ण रूप से असंवैधानिक है, राष्ट्र विरोधी ताकते भोले भाले ग्रामीणों को बरगला रही है। इस राष्ट्र विरोधी हरकत की सीबीआई जांच की मांग की है।

You May Also Like

error: Content is protected !!