किराएदारों की जानकारी को लेकर पुलिस का जोर अब मकान मालिक होगी करवाई,IG – SP ने मीटिंग कर मातहतों को चेताया..

बिलासपुर.आईजी और एसपी ने विभिन्न प्रकरणों और पुलिस की योजनाओं को लेकर जिले के सभी राजपत्रित अधिकारी और थानेदारों को बिलासा गुड़ी में तलब किया इस बैठक में मुख्य रूप से अपराध संबंधी जानकारी और शहर में किराए का मकान लेकर रह रहे लोगो के सत्यापन पर दिशा निर्देश दिए गए।

पुलिस लाइन स्थिति बिलासा गुड़ी में बुधवार की सुबह आईजी प्रदीप गुप्ता और एसपी प्रशांत अग्रवाल ने जिले के समस्त राजपत्रित अधिकारियों और थाना प्रभारियों समीक्षा मीटिंग ली। बैठक में सबसे पहले एसपी ने लंबित अपराध, गंभीर अपराधों,लंबित चालान, मर्ग,जिला बल में अनुशासन को सजा और इनाम ,मकान किराएदारों के सत्यापन, मिशन सिक्योर सिटी, महिला व बच्चों संबंधी अपराधों में त्वरित अपराध पंजीबद्घ करने,सामुदायिक पुलिसिंग एटीएम ठगी चिट फण्ड आदि अनेक अपराधों बाबत जागरूकता अभियान हेतु अंजोर रथ के संबंध में मातहतों को निर्देश दिया।

बैठक में मुख्य रूप से डीजीपी और आईजी कार्यालय से आये निर्देश परवानो का गंभीरता से पालन करने कहा गया वही ही मर्ग व अपराध के निकाल हेतु कुछ मामलों में लापरवाही बरतने को लेकर थाना प्रभारियों को चेतावनी भी वरिष्ट अधिकारियों ने दिए जिले में हो रहे सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के कहा गया कि ब्लैक स्पॉट का चयन कर उपाय के ‘specific points’ भेजें शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों व दुर्घटना कारित करने वाले चालकों के लाइसेंस निलम्बन की कार्यवाही करने भी स्पष्ट निर्देश दिए गये। बैठक में आईजी द्वारा मिशन सिक्योर सिटी की महत्ता को बताते हुए इसे एक अभियान के रुप में चलाए जाने विवेचना का स्तर बेहतर करने और विवेचना में राजपत्रित अधिकारियों को गंभीरता से समीक्षा कर स्टाफ को गाइड व व्यावसायिक दक्षता, इमेज बिल्डिंग करने के साथ आवश्यक टिप्स दिए गए।

You May Also Like