छत्तीसगढ़ का वो अफसर जब जेल जाएगा तो लोग टिफिन बॉक्स लेकर मिलना चाहते है..

साभार-अपना मोर्चा डॉट कॉम..

रायपुर. इस खबर का शीर्षक पढ़कर आपके चेहरे पर एक मुस्कान तैर सकती हैं, विशेषकर उन बेगुनाह लोगों के चेहरों पर जो अफसर के जुल्म और ज्यादातियों के शिकार रहे हैं. जो बिल्कुल नए और भोले-भंडारी किस्म के पाठक है, उनकी सुविधा के लिए यहां एक चित्र भी चस्पा है. इस चित्र को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह अफसर कौन है जिसके जेल जाने का इंतजार बड़ी बेसब्री से हो रहा हैं ?

जी हां… यह सच है और छत्तीसगढ़ की बड़ी जनभावना भी.

छत्तीसगढ़ में एक विवादित अफसर है. छत्तीसगढ़ जब अविभाजित मध्यप्रदेश का हिस्सा था तब भी इस अफसर ने एक से बढ़कर एक कारनामों के अंजाम दिया था. छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माण के बाद जब तक अजीत जोगी सत्ता में रहे तब तक इस अफसर की खूब चली. पिछले पन्द्रह साल जब प्रदेश में भाजपा की सरकार थीं तब तो इस अफसर ने इतना उत्पात मचाया कि पूछिए मत. हर कोई डरा और सहमा रहता था. जिन लेखकों और पत्रकारों ने इस अफसर को वर्दी वाला गुंडा लिखा उन्हें ऐन-केन-प्रकारेण झूठे मामलों में फंसा दिया गया.

इस अफसर के पास कितने अरब की संपत्ति है इसकी कोई ठीक-ठाक और विधिवत जानकारी किसी के पास उपलब्ध नहीं है, लेकिन अफसर के साथ काम कर चुके सीनियर अफसर का कहना है- एक बार जब मैंने कहा कि गलत तो गलत होता है… अगर कभी गलत काम करते हुए फंस गए तो कैसे बचोंगे ? उसने जवाब दिया- फंसने की चिंता गरीब आदमी करता है. तुम अपनी सोचो. मैं ढ़ाई हजार करोड़ का मालिक हूं.नौकरी को जूते की नोंक पर रखता हूं.

बहरहाल छत्तीसगढ़ में सताए हुए लोग उस अफसर के जेल जाने का इंतजार कर रहे हैं. लोग इस बात की भी मुक्तकंठ से प्रशंसा करते हैं कि भूपेश बघेल पहले ऐसे छत्तीसगढ़िया मुख्यमंत्री है जिसने एक जालिम की गर्दन जोर से पकड़ ली है, लेकिन बहुत से लोग पुलिस विभाग की पूछताछ पर पूछताछ और तारीख पर तारीख… वाली कार्रवाई से नाखुश भी है.ऐसे लोगों का कहना है कि भूपेश बघेल जालिम अफसरों को ठिकाने लगाना चाहते हैं, मगर पुलिस महकमे में बैठे हुए लोग आततायी अफसर को कानूनी दांव-पेंच से बचने का मार्ग प्रशस्त किए हुए हैं. छत्तीसगढ़ के बहुत से सरकारी अफसर इस बात को लेकर आश्वस्त है कि एक दिन आततायी अफसर को जेल की सजा अवश्य होगी तब वे टिफिन बाक्स ( लंच बाक्स ) लेकर जेल में मिलने जाएंगे. छत्तीसगढ़ में पत्रकारों का एक वर्ग जेल में ही उनका इंटरव्यूह करने की तमन्ना रखता है. अब आप समझ गए होंगे कि यहां खबर में किस अफसर के बारे में बात हो रही है. अगर आप उस अफसर के बारे में जान गए हैं तो दूसरों को भी बताए कि छत्तीसगढ़ का वह नाम कमाऊं अफसर कौन है. वैसे यह पहली मर्तबा है जब लोग एक अफसर को लेकर ऐसा सोच रहे हैं.

You May Also Like