‘OMG News’ एक्सक्लुसिव पार्ट 2- प्रदेश के 464 थाने बनेंगे असिस्टेंस सेंटर-‘DGP’..

‘रवि शुक्ला’

रायपुर. जनता और पुलिस के बीच सामंजस्य स्थापित करने डीजीपी डी एम अवस्थी ने कार्य योजना बनाई है ‘OMG NEWS NETWORK’ के एक्सक्लूसिव वीडियो में बातचीत के दौरान श्री अवस्थी ने कहा कि प्रदेश के सभी थानों को पुलिस थाना नही बल्कि असिस्टेंस सेंटर के रूप में जाना जाए वही कम्युनिटी पुलिसिंग के जरिए भी जनता से तालमेल बिठा कर स्वच्छ माहौल बनाने डीजीपी ने सभी जिलों के पुलिस अधीक्षको निर्देशित किया गया है जिसकी आने वाले समय मे मॉनिटरिंग की जाएगी।

पुलिस का जनता से अच्छा व्यवहार बरसो पुरानी परंपरा है प्रदेश के 464 थाने केवल थाना नही बल्कि जनसुविधा के साथ आदर्श थाने के रूप में जाना जाए जहा जनता से अच्छा व्यवहार हो यही मेरा प्रयास है उक्त बातें प्रदेश के पुलिस प्रमुख डी एम अवस्थी ने ‘OMG NEWS NETWORK’ से खास बातचीत में कही।

आज भी पुलिस और आमजन के बीच तालमेल नही बैठने के सवाल पर डीजीपी कहते है कि यह काफी गंभीर विषय है जिसके लिए हर स्तर से प्रयास जारी है वैसे तो जनता के साथ सामंजस्य स्थापित करने हमारी लगातार कोशिश जारी रहती है फिर भी एक ऐसा माहौल स्थापित करना है जिससे जनता अपनी बात सरल तरीके से पुलिस के समक्ष रख सकें।

कम्युनिटी पुलिसिंग पर जोर,होगी मॉनिटरिंग..

डीजीपी श्री अवस्थी की माने तो कम्युनिटी पुलिसिंग पर जोर देने की जरूरत है जो लोग सीधे तौर पर थाने नहीं आ पाते उनके लिए कम्युनिटी पुलिसिंग के माध्यम से सोसाइटी,कॉलोनी और मोहल्लो के बीच पुलिस जाएगी और तालमेल स्थापित कर मेंबर बनाएगी ताकि पुलिस को सूचनाएं मिलती रहे वही ग्रामीण इलाकों के लिए ग्राम रक्षा समिति के आइडिया पर भी डीजीपी जोर देर रहे है ताकि हर तरफ से पुलिस की साफ और स्वच्छ छवि लोगों के बीच जाए और डर भय का माहौल खत्म हो इस बारे में जल्दी डीजीपी प्रदेश के सभी जिलों की मॉनिटरिंग करने के मूड में ताकि उनकी बनाई हुई कार्ययोजना वस्तुस्थिति पता चल सके।

You May Also Like