मंहगाई को लेकर अनूठा विरोध साईकिल पर सवार ‘शैलेश’ ने कहा अब बीजेपी सरकार को जनता देगी जवाब..

बिलासपुर.कांग्रेस प्रवक्ता शैलेश पांडेय ने भारत बंद को सफल बताते हुए कहा कि जनविरोधी नीतियों के चलते आम नागरिक हाहाकार कर रहा है।खाने से लेकर दवाओं के दाम आसमान छू रहे हैं । एक वर्ष के भीतर कई बार पेट्रोल मूल्य वृद्धि कर केन्द्र ने जनविरोधी होने का सबूत दे दिया है।

भारत बंद के दौरान जनता ने सूटबूट की सरकार के मुखिया देश के चौकीदार नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुखिया रमन सिंह को जवाब दे दिया है कि आने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनाव में जनता मुंहतोड़ जवाब देगी ।

देशभर में हर रोज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है एक ओर जहां पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ रही है तो वहीं रुपये भी डॉलर के मुकाबले हर नए दिन के साथ निचले स्तर पर गिरता जा रहा है। शैलेश ने कहा कि इस बंद में 21 पार्टियां, व्यापारी, ट्रांसपोर्टर, आम जनता ने अपना समर्थन देकर बंद को पूरी तरह से सफल बनाया। छत्तीसगढ़ के हरेक शहर में सुबह से ही बंद का भरपूर समर्थन किया।रायपुर में सुबह से ही बंद को व्यापक समर्थन मिला, बिलासपुर, कोटा, रतनपुर, पेंड्रा, मरवाही, बेलगहना के लोगों का भी भारत बंद को सफल बनाने में भरपूर सहयोग किया इसके लिए कांग्रेस पार्टी सबकी आभारी है |

शैलश ने कहा कि चार साल में पेट्रोल पर 211.7% और डीजल पर 443% एक्साइज ड्यूटी बढ़ी है, मई 2014 में पेट्रोल पर 9.2 रुपये एक्साइज लगता था और अब 19.48 रुपये लगता है, वहीं मई 2014 में डीजल पर 3.46 रुपये एक्साइज था, जबकि अब 15.33 रुपये लगता है. सरकार से मांग है कि पेट्रोल-डीजल को जीएसटी में लाए, ऐसा हुआ तो कीमतें 15-18 रुपये तक कम होंगी, इससे बाकी चीजों की मंहगाई भी कम होगी | सरकार ने पिछले चार साल में एक्साइज ड्यूटी से 11 लाख करोड़ रुपए कमाए हैं।

डॉलर के मुकाबले रुपये के लगातार गिरने के बहाने भी शैलेश ने सरकार पर निशान साधा है, शैलेश ने कहा कि रुपया लगातार गिर रहा है, पहले रुपया 60 पर पहुंचता था तो प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री रमन सिंह कहते थे कि रुपया ICU में चला गया है, अब की हालत पर वो क्या कहेंगे? हमारी मांग है कि रुपये को मजबूत करने के लिए सरकार कदम उठाए, उन्होंने कहा कि बीजेपी सिर्फ खोखले नारे देती हैं जनता का मुद्दा बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, मंहगाई है।इस पर जवाब नहीं मिला तो जनता 2018 में छत्तीसगढ़ और 2019 में देखभर में जवाब देगी।

You May Also Like