फाल्गुनी मेले में भक्तों को चढ़ने लगा श्याम रंग प्यारा


 

बिलासपुर/खाटु.फागुन मेले की मस्ती बाबा श्याम के भक्तों पर चढ़ने लगी है. दूर-दूर से निशान लेकर श्याम प्रेमी खाटु पहुंच रहे हैं. इधर लगातार बढ़ती भक्तों की भीड़ को देखते हुए किसी अव्यवस्था से  निपटने जिला प्रशासन ने अपनी पूरी ताकत मेले में झोंक दी है.

खाटु नरेश श्री श्याम बाबा की नगरी में फागुन मेले का रंग अब चढ़ने लगा है. बाबा को रिझाने उनके प्रेमी देश के अलग अलग शहरों और कस्बों से हाथों मे निशान लेकर बाबा की जय जयकार करते पहुंच रहे हैं . रींगस से लेकर खाटु तक भक्तों का रेला लगा हुआ है. साल में एक बार आने वाली फाल्गुनी एकादशी की मस्ती में बाबा के प्रेमी सराबोर होते दिख रहे हैं.इधर लगातार खाटु मे बढ़ती भक्तों की भीड़ के मद्देनजर जिला और पुलिस प्रशासन समेत स्काउट गाइड की टीम ने हर स्थिति से निपटने मोर्चा संभाल रखा है. वहीं मंदिर कमेटी की ओर से भी बाबा की एक झलक पाने के लिये आये भक्तों के दर्शन की व्यवस्था की गई है. वालिंटियरों के सहयोग से मंदिर कमेटी द्वारा अंदर से लेकर बाहर तक सारी व्यवस्थाओं पर नजरें बनाई गई है

ग्यारस की तैयारी जोरों पर

सोमवार को ग्यारस के दिन बाबा के श्रृंगार समेत अन्य व्यवस्थाओं की तैयारी जोरों पर है. मंदिर कमेटी एकादशी और बारस को लेकर भक्तों के दर्शन के लिये तमाम तरह की तैयारियों मे जुटा है. तो वहीं जिला और पुलिस प्रशासन अपनी तैयारी कर रहा है. क्योंकि ग्यारस के दर्शन के लिये भक्तों की भीड़ मे और इजाफा होगा. इधर इम्पोर्टेड फूलों से बाबा का अलौकिक श्रृंगार किया गया है. हर तरह के इत्रों की महक से खाटु दरबार महक उठा है.

फ्री हेल्थ चेकअप

हर वर्ष की तरह इस बार भी रींगस से लेकर बाबा की नगरी तक स्वास्थ विभाग ने भक्तों के लिये फ्री चिकित्सा सेवा कैंप लगाया गया है. जहां बीपी,शुगर समेत अन्य बीमारियों का इलाज किया जा रहा है.

You May Also Like